Tuesday 7th of May 2024 12:55:55 AM

Breaking News
  • राजस्थान के स्कूलो में मोबाइल होगा बैन , मंत्री बोले फोन एक बीमारी टीचर न जाने क्या -क्या देखते हैं |
  • स्वामी प्रसाद मौर्य bsp से लड़ेंगे चुनाव |
  • समाजवादी पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर श्याम लाल पाल नया प्रदेश अध्यक्ष  बनाया |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 11 Apr 2024 4:52 PM |   30 views

कल से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक के संयुक्त अभियान की शुरुआत 12 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से करेंगे। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ इंडिया ब्लॉक के नेता भी होंगे चुनाव प्रचार में, पीलीभीत में 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होना है। बीजेपी नेता मेनका और वरुण गांधी का गढ़ मानी जाने वाली इस सीट पर समाजवादी पार्टी कभी नहीं जीत पाई है। हालाँकि, भाजपा ने वरुण को हटा दिया है और उनकी जगह जितिन प्रसाद को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीट से मैदान में उतारा है।

सपा ने इस सीट से भगवत सरन गंगवार को मैदान में उतारा है। सूत्रों ने कहा कि 12 अप्रैल को इंडिया ब्लॉक रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शामिल हो सकते हैं। सपा पीलीभीत सहित 63 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस सीट-बंटवारे की व्यवस्था के तहत उत्तर प्रदेश में 17 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। उत्तर प्रदेश लोकसभा में 80 सदस्य भेजता है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य से 62 सीटें जीती थीं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीलीभीत में एक मेगा चुनावी रैली को संबोधित कर चुके हैं। पीएम ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार करके भगवान राम का ‘अपमान’ करने के लिए कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण रोकने की पूरी कोशिश की। और जब देश की जनता ने चंदा देकर इतना भव्य मंदिर बनाया और जब मंदिर के लोगों ने आपके सारे पाप माफ कर आपको प्राण प्रतिष्ठा के लिए आमंत्रित किया, तो आपने (कांग्रेस) निमंत्रण अस्वीकार करके भगवान राम का अपमान किया। आपने उन नेताओं को भी निष्कासित कर दिया जो समारोह में शामिल हुए थे। 

Facebook Comments