Tuesday 30th of April 2024 04:37:05 AM

Breaking News
  • बैंड बाजे के साथ विदाई करेंगे , अखिलेश यादव का बीजेपी पर वॉर , बोले – ये 2014 में आये थे 24 में चले जायेंगे |
  • सारण से रोहिणी आचार्य ने किया नामांकन , लालू भी रहे मौजूद |
  • दुबई दुनिया का सबसे बड़ा टर्मिनल बना | इसमें 400 गेट और पांच रन वे है |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 15 Dec 2023 5:57 PM |   175 views

CM के शपथ ग्रहण में एक मंच पर दिखे गहलोत-शेखावत, क्या गायब हो गए सियासी गिले-शिकवे?

जयपुर। पूर्व सीएम अशोक गहलोत और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पहली बार एक साथ नजर आए। मौका था राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह का। इस दौरान गहलोत और शेखावत गुफ्तगू ही नहीं ठहाके लगाते भी नजर आए। ऐसे में दोनों की बातचीत का सियासी गलियारों में अलग-अलग मायने निकाले जा रहे है। सोशल मीडिया पर दोनों नेताओं भी फोटो वायरल हो रही है। ऐसे में यूजर्स चुटकी ले रहे है कि क्या दोनों नेताओं के सियासी गिले-शिकवे गायब हो गए?

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शुक्रवार को सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। वहां मंच पर अशोक गहलोत और गजेंद्र सिंह शेखावत एक- दूसरे के बगल में बैठे थे और गुफ्तगू करते दिखे। मंच पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा के बगल में कांग्रेस नेता अशोक गहलोत बैठे थे। इसबीच गजेंद्र सिंह शेखावत पहुंच गए और गहलोत से बातचीत करने लगे। गहलोत ने पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया से भी गर्मजोशी से मुलाकात की थी।

कहीं गहलोत को भारी ना पड़ जाएं हंसी?

शेखावत और गहलोत की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और यूजर्स खूब चुटकी ले रही है। वहीं, दूसरी ओर सवाल ये है कि कहीं गहलोत को ये हंसी भारी नही पड़ जाएं। क्योंकि छत्तीसगढ़ में सीएम के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पूर्व सीएम भूपेश बघेल पहुंचे थे। लेकिन, पीएम मोदी के बात करने पर भी उनकी मुस्कुराते हुए तस्वीर नहीं आई थी। लेकिन, राजस्थान में सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में गहलोत की हंसी वाली तस्वीर सामने आई है। अब देखना ये है कि पार्टी आलाकमान गहलोत की इस मुस्कुराहट को किस तरह देखता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी हार के बाद से ही गहलोत से खफा चल रहे है।

राजस्थान की राजनीति के दो ‘कट्टर प्रतिद्वंद्वी’ गहलोत-शेखावत

कांग्रेस के अशोक गहलोत और बीजेपी के गजेंद्र सिंह शेखावत राजस्थान की राजनीति के दो ‘कट्टर प्रतिद्वंद्वी’ है। दोनों ही नेता जोधपुर क्षेत्र से आते है। लेकिन, संजीवनी घोटाले को लेकर दोनों ही नेता पिछले कई सालों से एक-दूसरे के घोर विरोधी बने हुए है। गहलोत हमेशा शेखावत पर संजीवनी घोटाले में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए वापस लोगों का पैसा लौटाने की मांग करते आ रहे है।

वहीं, शेखावतने गहलोत के खिलाफ दिल्ली की कोर्ट में मानहानि का मामला दर्ज करा रखा है। ऐसे में दोनों का एक साथ मंच साझा करना और हंसते हुए बातचीत करना चर्चा का विषय बना हुआ है।

Facebook Comments