Monday 20th of May 2024 04:12:04 AM

Breaking News
  • PMO के अधिकारी मेरे उपर 24 घंटे नज़र रखते थे , केजरीवाल बोले – AAP एक पार्टी नहीं बल्कि एक परिवार है |
  • मै अमेठी का था , हूँ और रहूँगा , राहुल गाँधी बोले – बीजेपी ने यहाँ बहुत नुकसान किया |
  • टेक्सास में पुल से टकराई ईधन ले जा रही नौका , 2000 गैलन तेल गिरने की आशंका |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 2 Aug 2023 6:47 PM |   120 views

राजस्थान तक पहुंची नूंह हिंसा की आंच

हरियाणा के नूंह जिले में भड़की हालिया सांप्रदायिक हिंसा के बाद भड़की हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बाद बुधवार को राजस्थान के अलवर और भरतपुर जिलों के कई हिस्सों में धारा 144 के तहत चार या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

जहां अलवर जिला प्रशासन ने 10 अगस्त तक जिलों के 10 क्षेत्रों में धारा 144 लगाने की घोषणा की, वहीं भरतपुर प्राधिकरण ने भी अगले आदेश तक इसी धारा के तहत अपनी दो तहसीलों में चार या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी, जहां इंटरनेट भी निलंबित कर दिया गया। 

यह निर्णय तब आया जब मंगलवार को हरियाणा के नूंह जिले में शुरू हुई हिंसा दूसरे जिले गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में भी फैल गई, क्योंकि भीड़ ने दर्जनों प्रतिष्ठानों में आग लगा दी और तोड़फोड़ की। राजस्थान के भिवाड़ी में मंगलवार देर रात तीन दुकानों में तोड़फोड़ करने वाली भीड़ का हिस्सा होने के आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दो किशोरों को पकड़ा गया है।

भीड़ ने मंगलवार दोपहर दो मांस और एक कार मरम्मत की दुकान पर हमला किया, जो तीनों मुसलमानों की थीं और जिला कलेक्टर को अलवर, निजारा, रामगढ़, गोविंदगढ़, कटूमर, लक्ष्मणगढ़, टपुकड़ा, मालाखेड़ा, किशनगढ़वास और में धारा 144 लगाने के लिए प्रेरित किया। 

क्षेत्र में शांति बनाए रखने और कानून-व्यवस्था के किसी भी अन्य उल्लंघन को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने शांति बनाए रखने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त बल तैनात किया है और स्थानीय लोगों से हिंसा भड़कने की किसी भी संभावित घटना की तुरंत रिपोर्ट करने को कहा है। राजस्थान के भिवाड़ी में मंगलवार देर रात एक मांस की दुकान पर हमला करने वाली भीड़ का हिस्सा होने के आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दो किशोरों को पकड़ा गया है।

Facebook Comments