Thursday 18th of July 2024 07:48:22 AM

Breaking News
  • माफिया अतीक अहमद की 50 करोड़ की संपत्ति पर योगी सरकार का कब्जा |
  • अग्निवीर को लेकर हरियाणा सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान ,पुलिस भर्ती ,माईनिग गार्ड भर्ती में मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण|
  • नॉएडा में जमीन खरीदना हुआ महंगा |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 18 Jun 2024 5:27 PM |   95 views

पद्म विभूषण, पद्म भूषण, पद्म श्री पुरस्कार के लिए करें योग्य/अर्ह खिलाड़ी आवेदन

कुशीनगर – क्रीड़ा अधिकारी रवि निषाद ने अवगत कराया है कि  विगत वर्षों की भाँति आगामी गणतंन्त्र दिवस 26 जनवरी, 2025 को पद्म विभूषण, पद्म भूषण, पद्म श्री पुरस्कार ऐसे व्यक्तियों को प्रदान किया जायेगा जो निम्नांखित क्षेत्रों में निःस्वार्थ भाव से सामाज की सेवा की जा रही है।
 
1.ओलम्पिक /अन्तर्राष्ट्रीय आयोजन में देश का प्रतिनिधित्व किया और पदक जीतें तथा राज्य/क्षेत्र/खेलों इण्डिया अभियान में खेलों को बढ़ावा दे रहा है।
2.कृषि/बागवानी/गन्ना उत्पाद आदि में उच्च स्तर के प्रदर्शन प्रभाव के साथ महत्वपूर्ण योगदान दिया, जो दूसरों के लिए प्रेरणादायक हो सकता है और जिसने क्षेत्र में फसल उत्पाद को प्रभावित किया है।
 3. क्षेत्र/राज्य में उद्देश्य के साथ शिक्षा/पारंपरिक संस्कृत शिक्षा/ कौशलीकरण में शामिल है।
4.समाज में व्यापक प्रभाव के साथ प्रेरित कल्याण / स्वास्थ्य पैरामीटर / स्वदेशी प्रणालियों।
5.एमएसएमई/खादी/कपड़ा/पारंपरकि शिल्प/कला आदि के माध्यम से युवाओं को लाभकारी रोजगार की ओर आकर्षित करना/बड़े पैमाने पर संभावनाओं का अहसास कराना।
6.जरूरतमंद / कमजोर व्यक्तियों को सभ्य जीवन जीने में सहायता करना। 
7.क्षेत्र को बेहतर रहने योग्य या क्षमता का अहसास कराने के लिए कोई और चीज तलाशना।
 
जनपद कुशीनगर के इच्छुक एवं अहर्य ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने ओलम्पिक / अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं / राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में उपलब्धियां अर्जित की हो तथा खेल के क्षेत्र में विशेष योगदान दिया हो अपना पूर्ण बायोडाटा, फोटो सहित निर्धाति प्रारूप-पत्र व्यक्तिव व कृतित्व (खेल से सम्बन्धित) के सम्बन्ध में ‘साइटेशन” तीन प्रतियों में दिनांक 18 जुलाई, 2024 तक इस कार्यालय को निश्चित रूप से उपलब्ध कराने का कष्ट करें।
 
निर्धारित आवेदन प्रारूप-पत्र कार्यालय दिवस में कार्यालय से प्राप्त कर सकते है तथा दिनांक 18 जुलाई, 2024 के उपरान्त कोई भी आवेदन-पत्र स्वीकार नहीं किये जायेगें।
 
 
 
 
Facebook Comments