Friday 17th of May 2024 04:43:26 PM

Breaking News
  • बाहर से समर्थन वाले बयान पर ममता का यू टर्न कहा – मैंने ही INDIA ब्लाक बनाया , गठबंधन में ही रहेगी TMC|
  • हम उनके साथ खड़े हैं — स्वाति मालीवाल को लेकर आया प्रियंका गांधी का बयान |
  • केरल में बढ़ेगी बारिश , IMD ने कई जिलो के लिए ” ऑरेंज अलर्ट जारी किया |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 1 Apr 2024 4:49 PM |   45 views

डीएम के आदेश पर काल बाधित 40 लाख रूपए की विदेशी/अंग्रेजी मदिरा के जखीरे को किया गया नष्ट

बलरामपुर -जिलाधिकारी अरविन्द सिंह के आदेश पर बड़ी कार्यवाही करते हुए 40 लाख रूपए की लागत की विदेशी/अंग्रेजी मदिरा के बड़े जखीरे को नष्ट करने की कार्यवाही की गई है। लोकसभा चुनाव के दौरान दुरुपयोग की संभावना के दृष्टिगत काल बाधित  40 लाख रूपए की कीमत की 464 पेटी अंग्रेजी शराब को नष्ट करने के लिए जिलाधिकारी द्वारा तीन सदस्यीय समिति गठित की गई जिसमे एएसडीएम संजीव यादव, उपायुक्त आबकारी देवीपाटन मंडल और जिला आबकारी अधिकारी बलरामपुर को नामित किया तथा आबकारी विभाग की प्रवर्तन टीम को लगाया। डीएम द्वारा नामित कार्यकारी मजिस्ट्रेट संजीव यादव की अगुवाई में शराब के विनष्टीकरण की कार्यवाही कराई गई है।
 
जिलाधिकारी अरविन्द सिंह ने बताया कि नष्ट कराई गई काल बाधित शराब के चुनाव में  दुरूपयोग की पूरी संभावना थी।  विनष्ट कराई गई शराब में 464 पेटी विदेशी शराब जिसमें 5472 पौवे, 2256 अद्धे, 3072 बोतल शराब शामिल है। जिलाधिकारी के आदेश पर कार्यकारी मजिस्ट्रेट द्वारा आबकारी अधिकारी की उपस्थिति में वीडियोग्राफी कराते हुए नष्ट कराने की कार्यवाही की गई है। 
 

जिलाधिकारी द्वारा  नामित मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया गया था कि शराब का विनष्टीकरण ऐसी जगह पर कराएं जिससे वातावरण एवं जनमानस पर दुष्प्रभाव न पड़े। डीएम के आदेश पर एसडीएम संजीव यादव द्वारा शराब का विनष्टिकरण कराया गया।

 
वहीं लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत लागू आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने एवं चुनाव को सकुशल, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं निर्भीक ढंग से सम्पन्न कराने के दृष्टिगत गोपनीय सूचनाओं के आधार पर डीएम के निर्देशन में ताबड़तोड़ कार्यवाहियां जारी हैं।
 
बताते चलें कि निर्वाचन की आचार संहिता लागू होने के बाद से आबकारी विभाग द्वारा डीएम के निर्देशन में 342 छापे मारे गये हैं जिसमें 44 मुकदमे दर्ज किये जा चुके हैं। विभिन्न छापेमारी की कार्यवाहियों में लगभग सवा तीन लाख रूपए की लागत की 1232 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है। छापेमारी में 840 किग्रा लहन बरामद कर नष्ट करने की कार्यवाही की गई है तथा अवैध शराब बनाने एवं बेचने वाले 12 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है और चार व्यक्तियों को जेल भेज दिया गया है।
 
जिलाधिकारी अरविन्द सिंह ने कहा कि अवैध शराब बनाने एवं बेचने के साथ ऐसे लोगों को संरक्षण देने वाले व्यक्तियों पर प्रशासन की पैनी नजर है। ऐसे सभी लोगों का कठोरता से मूल्यांकन किया जाएगा तथा कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
 
जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अवैध शराब का संगठित रूप से कार्य करने वाले लोगों को चिन्हित करें तथा उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही के लिए उनके न्यायालय पर पत्रावली प्रस्तुत करें।
 
इस कार्रवाई के दौरान कार्यकारी मजिस्ट्रेट संजीव यादव, उपायुक्त आबकारी देवीपाटन मंडल दिलीप कुमार मणि तिवारी, जिला आबकारी अधिकारी एमपी सिंह तथा आबकारी निरीक्षक अनंत कुमार मिश्र तथा आबकारी विभाग की प्रवर्तन टीम उपस्थित रही।
Facebook Comments