Wednesday 17th of April 2024 02:24:36 PM

Breaking News
  • घबराहट में 400 पार का नारा दे रही बीजेपी , बोले लालू – संविधान बदलने की कोशिश हुई तो जनता आँखे निकाल लेगी |
  • अमेठी – राय बरेली में BSP  नहीं देगी कांग्रेस को वाक ओवर |
  • BJP को सत्ता से हटाने पर ही देश स्वतंत्र रहेगा , ममता का दावा भगवा पार्टी के जीतने पर भविष्य में देश में कोई चुनाव नहीं होगा |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 11 Jan 2023 5:12 PM |   388 views

पंचायत सहायक/एकाउण्टेन्ट-कम-डाटा-इन्ट्री आपरेटर के पद हेतु आवेदन करे

देवरिया-  जिला पंचायत राज अधिकारी अविनाश कुमार ने बताया है कि शासनादेश के अन्तर्गत पंचायत सहायक/एकाउण्टेन्ट-कम-डाटा-इन्ट्री आपरेटर के 3544 पदों पर चयन हेतु निर्धारित योग्यता व विवरण के अनुसार आवेदन पत्र अभ्यर्थियों के लिए आमंत्रित किए गए है।
 
ग्राम पंचायतवार व वर्गवार अवशेष पदों का विवरण एवं आवेदन पत्र का प्रारुप पंचायतीराज विभाग की बेवसाइट  www.panchayatiraj.up.nic.in पर उपलब्ध है। आवेदन करने की तिथि 17 जनवरी से 02 फरवरी तक निर्धारित की गयी है।
 
उन्होंने बताया है कि  निर्धारित आवेदन के प्रारुप पर समस्त सूचनायें अंकित कर व्यक्तिगत रुप से अथवा रजिस्टर्ड डाक से अपनी ग्राम पंचायत, विकास खण्ड कार्यालय अथवा जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय में निर्धारित समयावधि में उपलब्ध कराया जायेगा। समस्त चयन की प्रक्रिया शासनादेश में दिए गए प्राविधानों के अनुरुप संचालित होगी।
 
पंचायत सहायक/एकाउण्टेन्ट-कम-डाटा-इन्ट्री आपरेटर के चयन की समय सारणी के विवरण में उन्होंने बताया है कि ग्राम पंचायतों द्वारा आवेदन पत्र आमंत्रित करने की सूचना, ग्राम पंचायत के सूचना पट्ट एवं मुनादी द्वारा कराये जाने की अवधि 14 जनवरी से 16 जनवरी, जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय, विकास खण्ड कार्यालय एवं ग्राम पंचायत कार्यालय के आवेदन पत्र जमा करने की अवधि 17 जनवरी से 02 फरवरी, जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय व विकास खण्ड कार्यालय में प्राप्त आवेदन पत्रों को सम्बन्धित ग्राम पंचायत को कराने की अवधि 03 फरवरी से 08 फरवरी, ग्राम पंचायत में प्राप्त आवेदन पत्रों की श्रेष्ठता सूची (मेरिट लिस्ट) तैयार करना एवं ग्राम पंचायत की प्रशासनिक समिति के समक्ष विचारार्थ प्रस्तुत किया जाना एवं समिति द्वारा अनुमोदित श्रेष्ठता सूची को जिला स्तरीय समिति के विचारार्थ समिति के सदस्य सचिव (जिला पंचायत राज अधिकारी) को उपलब्ध कराये जाने की अवधि 09 फरवरी से 16 फरवरी, जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा परीक्षण संस्तुति 17 फरवरी से 24 फरवरी तथा ग्राम पंचायत द्वारा नियुक्ति पत्र निर्गत कराये जाने की अवधि 25 फरवरी से 27 फरवरी निर्धारित की गयी है।
Facebook Comments