Tuesday 30th of April 2024 01:52:52 PM

Breaking News
  • बैंड बाजे के साथ विदाई करेंगे , अखिलेश यादव का बीजेपी पर वॉर , बोले – ये 2014 में आये थे 24 में चले जायेंगे |
  • सारण से रोहिणी आचार्य ने किया नामांकन , लालू भी रहे मौजूद |
  • दुबई दुनिया का सबसे बड़ा टर्मिनल बना | इसमें 400 गेट और पांच रन वे है |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 4 Feb 2022 4:29 PM |   239 views

यह चुनाव दंगाइयों, माफियाओं को पर्दे के पीछे से उत्तर प्रदेश की सत्ता हथियाने से रोकने का: मोदी

नयी दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव ‘‘हिस्ट्रीशीटर्स’’ को बाहर रखने की ‘‘हिस्ट्री’’ बनाने के लिए और साथ ही दंगाइयों व माफियाओं को पर्दे के पीछे से सत्ता हथियाने से रोकने का है।

उत्तर प्रदेश के मेरठ, गाजियाबाद, अलीगढ़, हापुड़ और नोएडा के मतदाताओं को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि यह चुनाव सुरक्षा, सम्मान और समृद्धि की पहचान को बनाए रखने के लिए है।

उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत राजा महेंद्र सिंह, चौधरी चरण सिंह और कल्याण सिंह के अलावा आजादी के आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने से हुए कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों पर देशवासियों का गर्व है वे उन्हें प्रणाम करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद उत्तर प्रदेश ने अनेक चुनाव देखें और अनेक सरकारों को बनते-बिगड़ते देखा है, लेकिन यह चुनाव सबसे अलग है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव उत्तर प्रदेश में शांति के स्थायित्व के लिए है, विकास की निरंतरता के लिए है, प्रशासन में सुशासन के लिए है, उत्तर प्रदेश के लोगों के तेज विकास के लिए है। यह चुनाव सुरक्षा सम्मान और समृद्धि की पहचान को बनाए रखने के लिए है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव हिस्ट्रीशीटर को बाहर रखने के लिए नई हिस्ट्री बनाने के लिए है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि उत्तर प्रदेश के लोगों ने यह मन बना लिया है कि दंगाइयों को, माफियाओं को, पर्दे के पीछे रहकर उत्तर प्रदेश की सत्ता हथियाने नहीं देंगे।’’

प्रधानमंत्री ने कहा कि क्षेत्र के मतदाता अच्छी तरह से समझते हैं कि उद्योगों और व्यापार-कारोबार के लिए कानून व्यवस्था का राज होना कितना जरूरी है।

उन्होंने कहा, ‘‘कोई सोच नहीं सकता था कि उत्तर प्रदेश में कभी अपराधी और माफिया काबू में आएंगे। लेकिन योगी जी ने कानून का राज स्थापित किया। गुंडागर्दी करने वालों को यह समझ आ आया है कि 21वीं सदी में उत्तर प्रदेश को लगातार ऐसी सरकार चाहिए जो दोगुनी तेजी से काम करे और दोगुनी तेजी से विकास करे। यह काम ‘डबल इंजन’ की सरकार ही कर सकती है।’’

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका उत्तर प्रदेश का पहला दौरा मेरठ का ही हुआ था ओर मौसम खराब होने की वजह से उन्हें सड़क मार्ग से वहां पहुंचना पड़ा था।

उन्होंने कहा कि मेरठ एक्सप्रेस-वे की वजह से वह महज एक घंटे से भी कम समय में दिल्ली से मेरठ पहुंच गए थे।

केंद्र सरकार व राज्य सरकार की विभिन्न विकास व कल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘यह सब साबित करते हैं कि भाजपा की सरकार जो कहती है, वह करके दिखाती है। जो काम शुरू करती है, उसे पूरा करके दिखाती है।

(भाषा)

Facebook Comments