Thursday 25th of April 2024 05:21:19 PM

Breaking News
  • हेमंत सोरेन ने खटखटाया सुप्रीमकोर्ट का दरवाजा , ED की कार्यवाही और गिरफ़्तारी को दी चुनौती |
  • प्रियंका गाँधी ने बीजेपी पर लगाया असली मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 8 May 2021 6:14 PM |   308 views

अमेरिका ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में मदद का भरोसा दिया

 

वाशिंगटन(ललित के झा) भाषा- अमेरिका ने भारत को कोविड-19 के खिलाफ जंग में जुड़ने, सहयोग करने और बढ़ते संकट से निपटने में मदद की प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया है। दोनों देशों के स्वास्थ्य मंत्रियों ने भारत में कोविड-19 के मौजूदा बढ़ते मामलों को लेकर चर्चा की है।

अमेरिकी स्वास्थ्य एवं मानव सेवा (एचएसएस) मंत्री जेवियर बेसेरा और स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन के बीच शुक्रवार को हुई एक डिजिटल बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने कहा कि कोविड-19 पर भारत-अमेरिका द्विपक्षीय सहयोग न सिर्फ हमारे दोनों देशों के स्वास्थ्य के लिये अहम है बल्कि इस महामारी के खिलाफ वैश्विक प्रतिक्रिया के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक दोनों मंत्रियों ने भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर चर्चा की और संकट के इस समय में भारत के लिये मजबूत अमेरिकी समर्थन की बात फिर दोहराई।

भारत कोरोना वायरस संक्रमण की विकराल दूसरी लहर का सामना कर रहा है और बीते करीब एक हफ्ते से रोजाना लगभग चार लाख नए मामले सामने आ रहे हैं जबकि प्रतिदिन तीन हजार से ज्यादा लोगों की जान जा रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार को अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोविड-19 से एक दिन में 4187 मरीजों की मौत के बाद महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 238270 हो गई है जबकि संक्रमण के 401078 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 21892676 हो गई है।

 

Facebook Comments