Thursday 2nd of May 2024 12:09:29 PM

Breaking News
  • हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहें हैं , आतंकवादी पन्नू की हत्या की साजिश की रिपोर्ट पर वाइट हाउस का आया बयान |
  • लवली के इस्तीफे के बाद देवेन्द्र यादव बने दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष |
  • एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी ने नए नौ सेना प्रमुख का प्रभार संभाला |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 21 Oct 2020 5:46 PM |   297 views

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया

देवरिया – मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के तहत देवरिया खास स्थित स्वामी दयानंद प्राथमिक विद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया जिसमें विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनिल मणि ,अनुज कुमार सिंह,अवनीश बरनवाल और रमाशंकर चौरसिया  ने मतदाताओं को जाति धर्म लोभ लालच से परे होकर निर्भीक रूप में 3 नवंबर को मतदान करने की शपथ दिलाई। रमाशंकर चौरसिया एवं अविनाश बरनवाल की संयुक्त टीम ने देवरिया सदर के विभिन्न बूथों के साथ साथ घर-घर व दुकानों पर चौपाल के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया।
 
स्थानीय खरजवा स्थित कलिन्द इंटरमीडिएट कॉलेज में स्वीप कार्यक्रम के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।उक्त अवसर पर स्वीप कोआर्डिनेटर आशुतोष नाथ तिवारी ने कहा कि चुनाव में मताधिकार का प्रयोग करना सबसे बड़ा पुनीत कार्य है ।  इसको एक उत्सव के रूप में लेते हुए देश के विकास के लिए अपने मत का अवश्य प्रयोग करें ।
 
विद्यालय के प्रधानाचार्य वकील सिंह ने कहा कि मत देना हमारा सबसे बड़ा अधिकार है जिसका प्रयोग कर हम देश की दिशा और दशा तय करते हैं । यह अधिकार बिना किसी दवाव, बिना किसी डर के धर्म, जाति, संप्रदाय से ऊपर उठकर बिना किसी प्रलोभन के निर्भय होकर  अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। साथ ही जनप्रतिनिधि चुनते समय उसकी छवि पर विशेष ध्यान देना चाहिेए। हमारा प्रतिनिधि ऐसा होना चाहिए जो हमारी समस्याओं को सुने और उसका निराकरण करें क्योंकि उसी प्रतिनिधि पर हमारे क्षेत्र का विकास निर्भर है। साथ ही यह भी ध्यान देना चाहिए हमारे मोहल्ले में यदि कोई आदमी बीमार हो किसी ऐसी बीमारी से ग्रसित हो जो चल नहीं पा रहा हो तो उसकी मदद कर हम बूथ तक ले जाएं और उसे मतदान के लिए प्रेरित करें । क्योंकि यह हमारा परम दायित्व है ।
 
उक्त अवसर पर विद्यालय की दूसरी शाखा स्प्रिंग शाइन एकेडमी के प्रधानाचार्य राम सुमेर पांडे ने कहा की देश में सशक्त लोकतंत्र की मजबूती के लिए हमें मतदान अवश्य करना चाहिए। शपथ लेने वाले बच्चे एक परिवार है ये सभी बच्चे अपने अपने परिवार को आस-पड़ोस के लोगों को जागरूक करेंगे की अधिक से अधिक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उक्त अवसर पर शरदेन्दू मिश्र , दुर्गेश मॉल श्रीनिवास सिंह आदर्श सिंह लालमोहन चौरसिया कमलेश सिंह रामायण मणि अमर सिंह प्रयाग यादव , दिनेश यादव आदि मौजूद थे ।
Facebook Comments