Friday 17th of May 2024 07:44:26 AM

Breaking News
  • बाहर से समर्थन वाले बयान पर ममता का यू टर्न कहा – मैंने ही INDIA ब्लाक बनाया , गठबंधन में ही रहेगी TMC|
  • हम उनके साथ खड़े हैं — स्वाति मालीवाल को लेकर आया प्रियंका गांधी का बयान |
  • केरल में बढ़ेगी बारिश , IMD ने कई जिलो के लिए ” ऑरेंज अलर्ट जारी किया |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 17 Oct 2020 4:57 PM |   355 views

‘ मिशन शक्ति’ अभियान का शुभारम्भ, कलेक्ट्रेट से प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर किया गया रवाना

कुशीनगर – जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी ने मा0 विधायक कसया रजनीकांत मणि  व खडडा जटा शंकर त्रिपाठी के साथ संयुक्त रूप से “मिशन शक्ति” अभियान का शुभारम्भ करते हुए कहा कि महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन के लिए समाज के हर वर्ग के लोगों से सम्पर्क कर उन्हे जागरूक कर उनके अधिकारों के बारे में बताया जायेंगा। साथ ही महिलाओं व बालिकाओं को सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं की भी जानकारी दी जायेंगी। उन्होंने कहा कि समाजिक कुरीतियों से जुड़े लोगों की जो महिला व बालिकाओं के प्रति अपराधों को संरक्षण देते है, अब उनकी खैर नहीं होगी।
 
चौधरी आज यहां कलेक्ट्रेट में “मिशन शक्ति” कार्यक्रम का संदेश प्रसारित करने वाली  वैन तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्तियों की रैली को झंडा दिखाकर रवाना कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महिला अपराधों में संलिप्त अपराधियों की खैर नहीं। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न करने वालों को चिन्हित कर दण्ड़ित किया जायेंगा।
 
जिलाधिकारी  ने कहा कि जनपद के सभी ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में,  स्थानीय निकाय, मलिन बस्तियों में रहने वाले लोगों, श्रमिकों, किसानों आदि सभी वर्गों के लोगों को महिला अपराधों के प्रति सजग रहने के लिए जागरूक किया जायेंगा। पाॅक्सों कानून के अंतर्गत बच्चों का यौन हिंसा से बचाव, सहायता व पुनर्वास तथा हिंसा करने पर दण्ड़ के प्राविधानों से आम लोगों को जानकारी दी जायेंगी।
 
इस अवसर पर महिलाओं एवं बालिकों की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बी बनाने के लिए प्रचार संदेश के रूप में जनपद में सात (7) वैन को रवाना किया गया तथा आंगनवाड़ी कार्यक्रतियों की एक रैली निकाली गई, जो अपने हाथों में ‘‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं’’ ‘‘नारी सशक्तिकरण’’ ‘‘नारी जागरूकता’’ के स्लोग्नयुक्त पोस्टर लिए हुए थी।
 
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चौहान  भाजपा के मार्कण्डेय शाही, जिला प्रोबेशन अधिकारी विजय कुमार पांडेय सहित अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे।  
Facebook Comments