Tuesday 7th of May 2024 09:03:28 PM

Breaking News
  • राजस्थान के स्कूलो में मोबाइल होगा बैन , मंत्री बोले फोन एक बीमारी टीचर न जाने क्या -क्या देखते हैं |
  • स्वामी प्रसाद मौर्य bsp से लड़ेंगे चुनाव |
  • समाजवादी पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर श्याम लाल पाल नया प्रदेश अध्यक्ष  बनाया |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 8 Sep 2020 4:02 PM |   272 views

जिलाधिकारी ने किया कोविड-19 के रोकथाम हेतु किये गये कार्यो की समीक्षा तथा दिये आवश्यक निर्देश

देवरिया-  जिलाधिकारी अमित किशोर ने कल रात्रि कोविड कन्ट्रोल रुम कलक्ट्रेट में कोविड-19 के रोकथाम हेतु किये गये कार्यो की समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिये।  इस दौरान उन्होने कहा कि जिस गांव में पाजिटिव मरीजों की संख्या ज्यादा है उसका एक रोस्टर बनाकर नियमित रुप से टेस्टिंग की कार्यवाही की जाये।    
 
इसी क्रम में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0आलोक पाण्डेय ने बताया कि कोरोना पाजिटिव अधिक संख्या वाले आठ गांव को चयनित कर उसका रोस्टर निर्धारित किया गया है तथा  पांजिटिव मरीजों की टेस्ट करने हेतु टेस्ट टीम को शीघ्रता के साथ इन गांवो के टेस्टिंग किये जाने के निर्देश दिये गये है। जिलाधिकारी ने इस कार्य में सहयोग हेतु उप जिला मजिस्ट्रेट/ खण्ड शिक्षा अधिकारी/खण्ड विकास अधिकारी/बाल विकास परियोजना अधिकारी/थानाध्यक्ष को भी लगाये हेतु अपर जिलाधिकारी मजिस्ट्रेट(प्रशासन) को निर्देशित किया कि उनकी भी ड्यूटी इस कार्य में लगाये , जिससे कि टेस्टिंग कार्य में प्रगति आ सकें।
 
जिलाधिकारी अमित  किशोर ने कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग वाले व्यक्तियों को पता लगाया जाने को कहा। इसके लिये सर्वे टीम के साथ आशा/आगनवाडी कार्यकत्री/लेखपाल को भी लगाया जाये। उन्होने इस कार्य हेतु मुख्य चिकित्साधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) को निर्देशित किया कि पाजिटिव मरीजो के कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग हेतु जांच की टीम का सहयोग प्रदान करने हेतु अन्य आवश्यक कर्मियों की भी ड्यूटी लगायी जाये। उन्होने एल-1 व एल-2 अस्पतालो में खान-पान की गुणवतापूर्ण व्यवस्था कराये जाने के लिये  एल-1 हास्पिटल सेन्ट्रल एकेडमी में ए0सी0एम0ओ0 डा0 संजय चन्द्र तथा एल-2 हास्पिटल में डा0  डा0बी0पी0सिंह  की ड्यूटी उन्होने लगायी।  
 
जिलाधिकारी ने पाजिटिव मरीजो को मोबाइल नम्बर सही अंकित किये जाने तथा उस पर सम्पर्क करने का निर्देश कन्ट्रोल रुम प्रभारी को दिया। इस दिन कन्ट्रोल रुम द्वारा 560 कोविड-19 के पाजिटिव मरीजो के मोबाइल पर वार्ता की गयी थी। जनपद स्तर पर तैनात आर0आर0टी0टीम को भी सक्रियता से कार्य किये जाने का निर्देश दिया गया। इस टीम द्वारा संयुक्त रुप से होम क्वारेंटाइन 107 मरीजो के घर पहुॅच कर एप के माध्यम से फीडबैक भरा गया, जिस पर असंतोष व्यक्त किया गया। इस कार्य में विशेष प्राथमिकता बरतने का निर्देश दिया गया।
 
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जी0एन0, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट सुमित यादव, सी0एम0ओ0 डा0आलोक पाण्डेय, ए0सी0एम0ओ0 डा0डी0वी0शाही, डा0 सुरेन्द्र सिंह, डा0 संजय चन्द्र, डी0सी0पी0एम0 राजेश गुप्ता, पुनम, प्रमोद जायसवाल, जिला पंचायत राज अधिकारी आनन्द प्रकाश, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी नीरज अग्रवाल, कन्ट्रोल रुम प्रभारी व तैनात कर्मी गण आदि उपस्थित रहे।  
Facebook Comments