Saturday 25th of September 2021 09:47:32 AM

Breaking News
  • मोदी ने हैरिस से मुलाकात की, द्विपक्षीय संबंधों, हिंद-प्रशांत पर चर्चा की|
  • राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज वर्चुअल माध्‍यम से 2019-20 के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार प्रदान किए।
  • राष्‍ट्रव्‍यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 84 करोड 15 लाख कोविड रोधी टीके लगाए गए। स्‍वस्‍थ होने की दर 97 दशमलव सात-आठ प्रतिशत हुई।
  • पहला हिमालयन फिल्‍म महोत्‍सव लद्दाख के लेह में आज से शुरू हो रहा है।

मीन राशि ( 9 दिसम्बर से 15 दिसम्बर )- इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके द्वितीय भाव में विराजमान होंगे, जो इसके बाद आपके तृतीय और फिर चतुर्थ भाव से होते हुए सप्ताह के अंत में आपके पंचम भाव में गोचर करेंगे। इसके साथ ही इस सप्ताह शुक्र का गोचर भी आपकी राशि के एकादश भाव में होगा। जिस दौरान चंद्र का गोचर आपकी राशि के द्वितीय भाव में होगा उस वक़्त आप धर्म-क्रम के कार्यों में अधिक उत्साह दिखाएँगे, इस दौरान आप दिल-खोलकर अपना अच्छा-ख़ासा धन भी खर्च करने से हीच किचायेंगे नहीं। इसका सकारात्मक प्रभाव सीधे तौर पर आपकी छवि पर भी पड़ेगा। कला से जुड़े लोगों को अपना प्रदर्शन दिखाने और उससे धन कमाने का मौका मिलेगा। इसके बाद चंद्र के तृतीय भाव में जाने से भाई-बहनों से आपके संबंध सुधरेंगे और आपको अपने किसी कार्य में उनकी ओर से हर संभव मदद भी मिलेगी। कार्य क्षेत्र से आप सहकर्मियों के सहयोग से अच्छा कर पाएंगे, इस दौरान आपको घर-परिवार से कुछ समय के लिए दूर भी जाने का अवसर मिलेगा।

इसके बाद सप्ताह के मध्य में चतुर्थ भाव और अंत में पंचम भाव में चंद्र के गोचर से दांपत्य जीवन में समस्या देखने को मिलेगी क्योंकि संभव है कि आपकी संतन को शारीरिक कष्ट पहुंचे। जिसके कारण आप और आपके जीवन साथी को भी मानसिक तनाव होगा। इसलिए साथ मिलकर हर समस्या का समाधान करने का प्रयास करें। व्यावसायिक जातकों को इस दौरान बिज़नेस पार्टनर के साथ कार्य से संबंधित किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा और इससे आप दोनों व्यवसाय के विस्तार के लिए नई योजनाओं का निर्माण भी करेंगे। छात्रों के लिए समय मेहनत करने वाला है, इसलिए कठिन विषयों को अधिक समझने का प्रयास करें। जिसके लिए आप किताबों की मदद भी ले सकते हैं। अंत में ही शुक्र के गोचर के समय नौकरी पेशा जातकों को अपनी मेहनत का फल मिलेगा जिससे आपको आपके अधिकारियों से तारीफ़ और पदोन्नति मिल सकती है। हालांकि इस दौरान आपको अधिक सावधान रहना होगा क्योंकि आपकी इस तरक्की से आप अपने नए दुश्मन बनाएँगे। व्यावसायिक जातकों को भी लाभ मिलेगा और पारिवारिक जीवन में प्रेम और एकता साफ़ देखी जाएगी।