Saturday 25th of September 2021 09:17:57 AM

Breaking News
  • मोदी ने हैरिस से मुलाकात की, द्विपक्षीय संबंधों, हिंद-प्रशांत पर चर्चा की|
  • राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज वर्चुअल माध्‍यम से 2019-20 के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार प्रदान किए।
  • राष्‍ट्रव्‍यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 84 करोड 15 लाख कोविड रोधी टीके लगाए गए। स्‍वस्‍थ होने की दर 97 दशमलव सात-आठ प्रतिशत हुई।
  • पहला हिमालयन फिल्‍म महोत्‍सव लद्दाख के लेह में आज से शुरू हो रहा है।

 मेष राशि ( 9  दिसम्बर से 15 दिसम्बर ) – इस सप्ताह चन्द्रमा शुरुआत में आपके लग्न यानी प्रथम भाव में होगा, इसके बाद द्वितीय, तृतीय और अंत में आपकी राशि के चतुर्थ भाव में गोचर करेगा। इसके अलावा शुक्र का गोचर भी इस सप्ताह आपके दशम भाव में होगा। सप्ताह के शुरुआत में जिस वक़्त चंद्र आपकी राशि में विराजमान होंगे उस वक़्त आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। इस दौरान आपके तेज में अचानक से वृद्धि होगी और ये तेज आपके चेहरे पर साफ़ झलकेगा। आपके इस आकर्षण के चलते आप लोगों को अपनी बातों के लिए मना पाएंगे जिससे आपके कई कार्य भी बन निकलेंगे। इसके बाद चंद्र के द्वितीय भाव में जाने से आपका धन खर्च होने का योग बनेगा। इस समय आप अपने किसी कार्य जैसे पढ़ाई-लिखाई या यात्रा पर अपना अच्छा-ख़ासा पैसा खर्च करेंगे। बावजूद इसके आपका आर्थिक जीवन काफी हद तक अच्छा ही रहेगा। हालांकि ये समय आपको कई तरह की परिस्थितियों में दूसरों के सामने निर्णय लेने की क्षमता देगा जिससे आप किसी भी निर्णय को बिना संकोच के ले पाएंगे। यदि आप नौकरी के अलावा कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाह रहे थे तो इस समय उस ओर आपको सफलता मिल सकती है।

इसके बाद हफ्ते के मध्य से लेकर सप्ताह के अंत तक आपके माता-पिता से संबंधों में कड़वाहट आने की आशंका है। संभव है कि किसी बात को लेकर घर-परिवार के बड़ों से आपका विवाद हो। ऐसे में इस समय खुद को जितना मुमकिन हो शांत रखें अन्यथा आपको मानसिक तनाव के साथ-साथ आपकी छवि को भी नुक्सान पहुँच सकता है। सप्ताह के मध्य के बाद से कार्यक्षेत्र के लिए समय उत्तम रहेगा, इस दौरान आप मन लगाकर अपने काम को पूरा करेंगे। परिणामस्वरूप नौकरीपेशा जातक अपनी नौकरी में परिवर्तन के बारे में विचार कर सकते हैं, जो आगे चलकर आपके लिए फायदे का सौदा साबित होगा। इसके साथ ही शुक्र का गोचर होने से आपको करियर में इच्छा अनुसार फलों की प्राप्ति होगी। इस समय आप खुद को हर मौके पर सक्रिय अवस्था में पाएंगे, जिसके चलते आपकी काम करने की समझ में निखार आएगा और आप हर कार्यों को समय से पहले पूरा करने के लिए तत्पर नज़र आएँगे।