Saturday 4th of May 2024 10:08:32 AM

Breaking News
  • जुलाई से पटरी पर दौड़ेगी वन्दे भारत मेट्रो |
  • राहुल गाँधी ने राय बरेली से दाखिल किया नामांकन ,सोनिया और प्रियंका रही मौजूद |
  • मुम्बई मतदान के दिन मेट्रो की दो लाइन पर किराए में 10 प्रतिशत की छूट | 
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 23 Apr 2024 6:52 PM |   41 views

सरकारी जंगली लकड़ी की कटान व चोरी करने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज

बलरामपुर -जिलाधिकारी अरविन्द सिंह का वनमाफियाओं के खिलाफ एक्शन जारी है। जिलाधिकारी के आदेश पर सरकारी जंगली लकड़ी की चोरी करने वाले कलाम साईं पुत्र बुद्दु, तेंदुआनगर-साईपुरवा, थाना हर्रैया सतघरवा, बलरामपुर सदर के विरूद्ध वन प्रभाग सोहेलवा वन्य जीव प्रभाग बलरामपुर में वनरंक्षक द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई है।  
 
बताते चलें कि जिलाधिकारी को गोपनीय सूचना मिली कि कलाम साईं पुत्र बुद्दु, तेंदुआनगर-साईपुरवा, थाना हर्रैया सतघरवा, सरकरी जंगली लकड़ी की कटान व चोरी कर तस्करी का काम करता है तथा वर्तमान में उसके घर पर चोरी की लकड़ी रखी हुई है। 
 
गोपनीय सूचना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने कलाम के घर तेंदुआ नगर साईपुरवा गांव में मजिस्टेेªट भेजकर छापा मरवाया तो उसके घर पर चोरी की गई सरकारी जंगली लकड़ी बरामद हुई। मौके पर मजिस्ट्रेट द्वारा लकड़ी के बारे में कागजात मांगने पर कलाम कोई साक्ष्य नहीं दे सका। छोपमारी में मौके पर चोरी की गई शीशम की लकड़ी बरामद हुई जिसे प्रशासन द्वारा जब्त कर लिया गया। 
 
मामले में जिलाधिकारी के आदेश पर लकड़ी तस्कर कलाम साईं पुत्र बुद्दु, तेंदुआनगर-साईपुरवा, थाना हर्रैया के विरूद्ध सुसंगत धाराओं मेे बरहवा रेंन्ज में वन रक्षक द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई है। 
 
जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि उनके द्वारा वनमाफियाओं के बारे में गापेनीय जानकारियां एवं सूचनाएं इकट्ठा कराई जा रही हैं और ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन जारी रहेगा। चेतावनी दी है कि वनमाफिया एकदम सुधर जाएं वरना निश्चित ही कठोरतम कार्यवाही होगी तथा निर्वाचन में किसी भी प्रकार के वन माफिया, भूमाफिया अथवा धन बल के दम पर निर्वाचन कार्य की शुचिता भंग करने की चेष्टा भी करने वालों के साथ जिला प्रशासन बिना किसी झिझक कठोरतम कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित करेगा और ऐसे अराजक तत्व सलाखों के पीछे भेजे जाएगें।
Facebook Comments