Monday 29th of April 2024 07:03:01 PM

Breaking News
  • बैंड बाजे के साथ विदाई करेंगे , अखिलेश यादव का बीजेपी पर वॉर , बोले – ये 2014 में आये थे 24 में चले जायेंगे |
  • सारण से रोहिणी आचार्य ने किया नामांकन , लालू भी रहे मौजूद |
  • दुबई दुनिया का सबसे बड़ा टर्मिनल बना | इसमें 400 गेट और पांच रन वे है |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 27 Jan 2024 6:23 PM |   91 views

‘कांग्रेस ने बार-बार किया नीतीश कुमार का अपमान’, केसी त्यागी बोले- पतन के कगार पर इंडिया ब्लॉक

बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच एक महत्वपूर्ण बयान में, जनता दल (यूनाइटेड) के राजनीतिक सलाहकार और प्रवक्ता केसी त्यागी ने शनिवार को कांग्रेस पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बार-बार “अपमान” करने का आरोप लगाया। त्यागी ने दावा किया कि इंडिया ब्लॉक पतन के कगार पर है और उन्होंने कहा कि कुमार यह नहीं देख पा रहे हैं कि इंडिया ब्लॉक की पार्टियाँ “सर्व-शक्तिशाली” भाजपा से कैसे लड़ सकती हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इंडिया गुट पतन के कगार पर है। पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार में इंडिया ब्लॉक पार्टियों का गठबंधन लगभग ख़त्म हो चुका है।

हालांकि, केसी त्यागी ने इस बात को दोहराया कि कुमार को कभी भी गठबंधन में पद की लालसा नहीं रही लेकिन कांग्रेस नेतृत्व के एक वर्ग ने बार-बार उनका अपमान किया। त्यागी ने कहा कि जद (यू) अध्यक्ष कुमार जिस लक्ष्य और इरादे के साथ गैर-कांग्रेसी दलों को कांग्रेस के साथ लाने में सफल हुए, वह विफल हो गया हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश को “गलत समझा गया”। 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में जेडीयू के 45 सदस्य हैं जबकि एनडीए के 82 सदस्य हैं। सरकार बनाने के लिए किसी पार्टी या समूह को 122 विधायकों की जरूरत होती है। राजद, कांग्रेस और वाम दलों के पास 114 विधायक हैं। 79 विधायकों के साथ राजद सबसे बड़ी पार्टी है।

बिहार की राजनीति में जबरदस्त तरीके से हलचल जारी है। इस बात की चर्चा तेज है कि नीतीश कुमार एक बार फिर से एनडीए में वापसी कर सकते हैं। यह लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के लिए बड़ा झटका है। इसके साथ ही इंडिया गठबंधन के लिए भी यह बड़ा झटका है।

25 जनवरी के बाद से लगातार राजद और जदयू के बीच तनातनी की स्थिति है। विवाद तब चरम पर पहुंचा जब लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने इशारों ही इशारों में ट्वीट कर नीतीश कुमार पर निशाना साधा था। यह मामला तब शुरू हुआ जब नीतीश कुमार ने परिवारवाद के बहाने बिना किसी का नाम लिए लालू परिवार पर तंज कसा था। वर्तमान की खबर के मुताबिक नीतीश कुमार को एक बार फिर से भाजपा समर्थन दे सकती है। यह लालू यादव के लिए बड़ा झटका है।

Facebook Comments