Sunday 19th of May 2024 12:05:33 AM

Breaking News
  • PMO के अधिकारी मेरे उपर 24 घंटे नज़र रखते थे , केजरीवाल बोले – AAP एक पार्टी नहीं बल्कि एक परिवार है |
  • मै अमेठी का था , हूँ और रहूँगा , राहुल गाँधी बोले – बीजेपी ने यहाँ बहुत नुकसान किया |
  • टेक्सास में पुल से टकराई ईधन ले जा रही नौका , 2000 गैलन तेल गिरने की आशंका |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 25 Sep 2023 6:03 PM |   124 views

भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका, AIADMK ने खत्म किया गठबंधन

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को बड़ा झटका देते हुए एआईएडीएमके ने सोमवार को बीजेपी गठबंधन से अलग होने की घोषणा की। पार्टी ने सर्वसम्मति से इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित किया। अन्नाद्रमुक के उप समन्वयक केपी मुनुसामी ने फैसले की घोषणा करते हुए कहा, “भाजपा का राज्य नेतृत्व पिछले एक साल से हमारे पूर्व नेताओं, हमारे महासचिव ईपीएस और हमारे कार्यकर्ताओं के बारे में लगातार अनावश्यक टिप्पणियां कर रहा है।

उन्होंने कहा कि एआईएडीएमके आज से बीजेपी और एनडीए गठबंधन से सारे रिश्ते तोड़ रही है। भाजपा का राज्य नेतृत्व पिछले एक साल से लगातार हमारे पूर्व नेताओं, हमारे महासचिव ईपीएस और हमारे कार्यकर्ताओं के बारे में अनावश्यक टिप्पणी कर रहा है।

इससे पहले एआईएडीएमके नेता डी जयकुमार की घोषणा के कुछ दिनों बाद कि बीजेपी और एआईएडीएमके के बीच कोई गठबंधन नहीं है। हालांकि, इस ऐलान के बाद तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष अन्नामलाई ने कहा था कि दोनों पार्टियों के बीच कोई समस्या नहीं है। अन्नामलाई ने यह भी कहा कि उन्हें एआईएडीएमके के किसी भी नेता से कोई दिक्कत नहीं है।

अन्नामलाई ने कहा कि एक “सामान्य सूत्र” है जो एनडीए में समान विचारधारा वाले दलों को जोड़ता है और वह पीएम मोदी हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम पद के लिए उनकी उम्मीदवारी स्वीकार की, वे एनडीए गठबंधन में हैं। अन्नामलाई ने जवाब दिया, “क्या अन्नाद्रमुक इसे स्वीकार करती है? 

एआईएडीएमके नेता डी जयकुमार ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) तमिलनाडु में के पलानीस्वामी के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ गठबंधन में नहीं है। डी जयकुमार ने 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले राजनीतिक गठबंधन पर स्पष्टीकरण देते हुए सोमवार को संवाददाताओं से कहा, “हम चुनाव के दौरान ही गठबंधन के बारे में फैसला करेंगे।” अपने बयान में उन्होंने कहा कि बीजेपी एआईएडीएमके के साथ गठबंधन में नहीं है। गठबंधन के बारे में हम चुनाव के दौरान ही फैसला करेंगे। यह मेरा निजी विचार नहीं है। यह हमारी पार्टी का रुख है।

एआईएडीएमके नेता ने आगे कहा कि बीजेपी कैडर एआईएडीएमके के साथ गठबंधन चाहते हैं लेकिन अन्नामलाई (टीएन बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई) गठबंधन नहीं चाहते हैं। वह हमेशा हमारे नेताओं की आलोचना करते हैं। वह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए अयोग्य हैं। 

Facebook Comments