Friday 29th of March 2024 09:30:29 PM

Breaking News
  • आयकर बिभाग के नोटिस पर कांग्रेस आग बबूला , अजय माकन बोले – यह टैक्स terirism|
  • कंगना ने शुरू किया चुनाव प्रचार , बोली -मै स्टार नहीं आपकी बेटी हूँ | 
  • विपक्ष का योगी सरकार पर वार , पलटवार में बोली बीजेपी – एक अपराधी के लिए इतना दर्द |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 30 Nov 2022 6:04 PM |   169 views

छुपी प्रतिभाओं को निखारती हैं खेल प्रतियोगिताएं – ई. सांसद प्रवीण निषाद

संतकबीरनगर-छुपी प्रतिभाओं को निकालती है खेल प्रतियोगिता उक्त बात खलीलाबाद संसदीय क्षेत्र के सांसद प्रवीण निषाद द्वारा ,जीआर एकेडमी के दो दिवसीय क्रीडा प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ के दौरान कहीं गई, सांसद ई. प्रवीण निषाद ने कहा कि खेल भी पठन पाठन का एक आवश्‍यक अंग है।
 
छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारने के लिए निरन्‍तर खेल को प्रोत्‍साहित करने की आवश्‍यकता होती है। आज देश में तमाम ऐसी प्रतिभाएं हैं जो प्रोत्‍साहन के अभाव में निखर नहीं पाती हैं। ऐसी प्रतिभाओं को बाहर लाने के लिए ही इस तरह की प्रतियोगिताएं कीआवश्‍यकता पड़ती  हैं। हमारी सरकार भी खेल को निरन्‍तर प्रोत्‍साहन दे रही है। इसलिए खेल पर विशेष ध्‍यान देने की जरुरत है।
 
जीआर अकैडमी के दो दिवसीय क्रीडा प्रतियोगिता के शुभारंभ के दौरान कार्यक्रम में भाग लेते हुए इंजीनियर सांसद प्रवीण निषाद द्वारा सबसे पहले मां सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए विद्यालय परिवार के कुशलता की  कामना करते  जीआर सीनियर सेकेण्‍डरी एकेडमी तथा जीआर मांटेसरी स्‍कूल के दो दिवसीय 7 वें स्‍पोर्टस मीट के उदघाटन समारोह को सम्‍बोधित करते हुए बतौर मुख्‍य अतिथि कहीं।
 
उन्‍होने आगे कहा कि जब भी शिक्षा व खेल के प्रोत्‍साहन की आवश्‍यकता होगी उस समय हम विद्यालय विद्यालय परिवार के साथ कदम से कदम मिलाते हुए हर कदम पर खड़े दिखाई देंगे।
 
इस अवसर पर विशिष्‍ट अतिथि के रुप में उपस्थित एचआरपीजी कालेज के बीएड विभाग के विभागाध्‍यक्ष डॉ पूर्णेश नारायण सिंह ने कहा कि आज खेल में अपार संभावनाएं हैं। हम बच्‍चों के खेल को गंभीरता से लें। इसे मात्र औपचारिकता के रुप में कतई न लें। सरकार भी इसपर ध्‍यान दे रही है। इसी का नतीजा है कि आज ओलम्पिक के साथ ही साथ राष्‍ट्रमंडल व एशियाई खेलों में हमारे देश के खिलाडि़यों को पदक प्राप्‍त हो रहे हैं। बच्‍चों को शैक्षिक गतिविधियों के साथ ही साथ खेल व अन्‍य गतिविधियों पर ध्‍यान देने की आवश्‍यकता होती है।
 
अभिभावकों से भी हमारा अनुरोध है कि अगर उनका बच्‍चा किसी खेल की तरफ मुखर हो रहा है तो उसको अवश्‍य ही प्रोत्‍साहन देने का काम करें। इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज, एकेडमी के प्रबन्‍धक प्रिंस त्रिपाठी, संरक्षक आशुतोष त्रिपाठी तथा घनश्‍याम त्रिपाठी ने सभी बच्‍चों को खेल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करके बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रोत्‍साहित किया।
 
इस दौरान एकेडमी के प्रबन्‍ध निदेशक प्रवीण त्रिपाठी ने सभी का आभार व्‍यक्‍त किया। कार्यक्रम का संचालन जीआर मांटेसरी की शिक्षिका विशाखा सिंह ने किया।
 
इस दौरान सांसद प्रतिनिधि आनन्‍द त्रिपाठी, महेश शुक्‍ला, जय प्रकाश निषाद, एकेडमी की कोआर्डिनेटर शिवानी सिंह, रोहित उपाध्‍याय, एसपी गुप्‍ता, आशुतोष अग्रहरि, विकास राय, पूजा अग्रहरि, सुगंधा चौरसिया, प्रीति, जिया, पूजा चतुर्वेदी, किरन, नवीन सिंह, श्रवण, सीमा, शशांक श्रीवास्‍तव, शिवांगी, देवेन्‍द्र, नाजिया तथा अन्‍य शिक्षक व शिक्षिका उपस्थित रहे,
Facebook Comments