Friday 29th of March 2024 08:12:57 PM

Breaking News
  • आयकर बिभाग के नोटिस पर कांग्रेस आग बबूला , अजय माकन बोले – यह टैक्स terirism|
  • कंगना ने शुरू किया चुनाव प्रचार , बोली -मै स्टार नहीं आपकी बेटी हूँ | 
  • विपक्ष का योगी सरकार पर वार , पलटवार में बोली बीजेपी – एक अपराधी के लिए इतना दर्द |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 26 Apr 2020 4:07 PM |   294 views

डीएम द्वारा नगर में चलाये जा रहे कम्युनिटी किचन सेन्टर का किया गया औचक निरीक्षण

सुलतानपुर-  जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने आज नोबल कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से रोकथाम/बचाव व लाॅक डाउन का जायजा लेने दीवानी  चौराहा होते हुए पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार पहुंचकर  नगर पालिका परिषद द्वारा चलाये जा रहे कम्युनिटी किचन का आकस्मिक निरीक्षण किया।
 
जिलाधिकारी ने स्वयं कम्युनिटी किचन में बने हुए खाने को चख कर उसकी गुणवत्ता को परखा, जिसमें उन्होंने बने भोजन को पाया और संतोष व्यक्त किया। उन्होंने डीपीएम साधना सिंह से जानकारी ली कि इस कम्युनिटी किचन के माध्यम से आज प्रथम पाली में कितने लंच पैकेट का वितरण किया जायेगा। डीपीएम ने बताया कि 2596 लंच पैकेट तैयार कराया गया है, जिसका वितरण होने जा रहा है। 
 
  जिलाधिकारी ने डीपीएम को निर्देशित किया कि कम्युनिटी किचन में खाना तैयार कर व्यक्तियों को समय-समय पर सेनेटाइज व हैण्डवाश कराया जाये तथा कम्युनिटी किचन में साफ-सफाई की भी नियमित रूप से व्यवस्था सुनिश्चित की जाये, जिससे संक्रमण न फैलने पाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि सोशल डिस्टेन्सिंग का भी विशेष ध्यान रखा जाये। इसके पश्चात जिलाधिकारी सीताकुण्ड चैकी होते हुए पर्यावरण पार्क चैराहा, कानवेन्ट स्कूल होते हुए वृन्दावन होटल में चल रहे कम्युनिटी किचन का भी निरीक्षण किया। वृन्दावन होटल द्वारा चलाये जा रहे कम्युनिटी किचन से प्रतिदिन लगभग 400 लंच पैकेट का वितरण जरूरत मन्द लोगों में कराया जाता है, इसकी भी जानकारी ली। कम्युनिटी किचन के निरीक्षण में साफ-सफाई, सोशल डिस्टेन्सिंग आदि को देखकर डीएम ने प्रसन्नता व्यक्त की। 
 
 उन्होंने कहा कि जनपद मुख्यालय पर कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा न सोने पाये इसका विशेष ध्यान रखा जाये। इसी प्रकार सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया किया कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी सम्बन्धित अधिकारी ध्यान रखें कि कोई भी व्यक्ति भूखा न सोने पाये। उन्होंने जनपदवासियों से अपील की है कि लाॅक डाउन का पूर्णतयः पालन करें और अपने घर पर रहें, सुरक्षित रहें, स्वस्थ्य रहें। अनावश्यक रूप से अपने घर से बाहर कादापि न निकलें, अन्यथा उनके विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।
Facebook Comments