Friday 26th of April 2024 03:07:47 AM

Breaking News
  • बीजेपी में शामिल हुए यूटूबर मनीष कश्यप , बोले माँ के कहने पर लिया फैसला |
  • कन्नौज से चुनावी मैदान में उतरे अखिलेश परिवार की मौजूदगी में किया नामांकन |
  • केस अपडेट से लेकर जरुरी फैसलों तक , अब व्हाट्स एप्प पर मिलेगी सुप्रीमकोर्ट मामले की जानकारी |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 16 Apr 2020 3:02 PM |   343 views

ICSI – RVO के 50 घंटे के ऑनलाइन शैक्षिक पाठ्यक्रम के रजिस्ट्रेशन शुरू

गोरखपुर -कोविड-19 महामारी ने सीखने और शिक्षा की प्रक्रिया में एक बड़ा बदलाव को प्रमाणित किया है। वर्चुअल क्लासरूम आज की वास्तविकता बन गए हैं और बदलाव के युग में आगे बने रहने के लिए, इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया – रजिस्टर्ड वैल्यूएर्स ऑर्गनाइजेशन (ICSI-RVO) 18 से 20 अप्रैल 2020 एवं 23से  – 26 अप्रैल 2020 को “सिक्योरिटीज या फाइनेंशियल सम्पत्तियो के मूल्याँकन” पर 50 घंटे का ऑनलाइन एजुकेशनल कोर्स शुरू कर रहा है।
 
इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी बोर्ड ऑफ़ इंडिया (IBBI) की स्थापना ने देश में विनियामक परिदृश्य को बदल दिया है और अब कई कानूनों के अंतर्गत आवश्यक मूल्यांकन करने के लिए पंजीकृत मूल्यांकनकर्ता की आवश्यकता भी बढ़ गई है ।
 
संस्थान के गोरखपुर चैप्टर की चेयरपर्सन सीएस रागिनी गुप्ता ने बताया की ICSI – RVO, कंपनी अधिनियम, 2013 की धारा 8 के तहत एक गैर-लाभकारी कंपनी है, जो की 22 नवंबर 2017 को बनाया गया था,जिसका मुख्य उद्देश्य आईसीएसआई के सदस्यों और तीन वर्षों के अनुभव वाले अन्य योग्य पेशेवरों को वेल्यूएशन प्रोफेशनल्स के रूप में शिक्षितकरना, प्रशिक्षित करना है।
 
अपने सदस्यों के हितो की रक्षा और समर्थन करने के लिए, आईसीएसआई – आरवीओ ने सतत शैक्षिक कार्यक्रमों और पहलों के साथ ही मूल्यांकन से संबंधित विषयों पर अनुसंधान पत्र / केस स्टडी और MCQ बनाने के लिए आमंत्रण जैसे कई अन्यप्रस्ताव दिये है। शीर्ष पांच रिसर्च को भी उचित रूप से नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
 
शैक्षिक पाठ्यक्रम के लिए पंजीकरण करने के इच्छुक सदस्य पैन कार्ड, आधार कार्ड, सदस्यता और सीओपी / अनुभव प्रमाण पत्र आदि आवश्यक दस्तावेजों के साथ www.icsirvo.inपर ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं।
 
इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) के अध्यक्ष सीएस आशीष गर्ग ने आईसीएसआई- आरवीओ के प्रयासों का स्वागत किया और सदस्यों से इस मूल्यवान समय का उपयोग करने के लिए आग्रह किया है ।
 
आईसीएसआई आरवीओ (ICSI-RVO) के अध्यक्ष सीएस डॉ. श्याम अग्रवाल ने कहा कि इससे सदस्यों को न केवल इन्सॉल्वेंसी एवं बैंकरप्सी बोर्ड (IBBI) द्वारा आयोजित परीक्षा को क्लीयर करने में मदद मिलेगी, बल्कि जानकार पेशेवर बनने में भी मदद मिलेगी।
Facebook Comments