Monday 24th of June 2024 06:59:51 PM

Breaking News
  • आतिशी का अनशन जारी आप मंत्रियों ने दिल्ली जल संकट पर प्रधानमंत्री को लिखा पत्र |
  • India -Bangladesh के बीच तीस्ता नदी समझौते से खुश नहीं ममता बनर्जी ,India Block से साधा संपर्क|
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 15 Jun 2024 5:27 PM |   87 views

फिर बोले खड़गे, कभी भी गिर सकती है मोदी सरकार, JDU का पलटवार, अविश्वास का माहौल बना रहे कांग्रेस नेता

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार गलती से बनी है और यह जल्द ही गिर जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों ने अल्पमत सरकार चुनी है। उन्होंने कहा कि जनता ने मोदी की अल्पमत सरकार को चुना है, यह कभी भी गिर सकती है। यह पहली बार नहीं है कि इंडिया ब्लॉक नेता ने यह आशंका जताई है। लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद खड़गे ने कहा था कि उचित समय के बाद इंडिया गुट उचित कार्रवाई करेगा।

हाल ही में संपन्न चुनावों में 240 सीटें जीतकर भाजपा लोकसभा में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। हालाँकि, पार्टी बहुमत के आंकड़े से बुरी तरह पीछे रह गई। यह लोकसभा में बहुमत के आंकड़े (272) को पार करने के लिए अपने सहयोगियों – एन चंद्रबाबू नायडू, नीतीश कुमार, चिराग पासवान और एकनाथ शिंदे – पर निर्भर है। नरेंद्र मोदी के राजनीतिक करियर में यह पहली बार है कि वह गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। इस बीच, जनता दल (यूनाइटेड) नेता केसी त्यागी ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर अराजकता का माहौल बनाने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे आपत्तिजनक बयान देकर अराजकता और अविश्वास का माहौल बना रहे हैं। मैं इसकी निंदा करता हूं। कांग्रेस ने 99 लोकसभा सीटें जीतीं – पार्टी के लिए एक बड़ी नैतिक जीत, जिसने 2019 के आम चुनावों में सिर्फ 52 सीटें जीती थीं।

विपक्ष के इंडिया गुट ने भी भारी प्रगति की और 234 लोकसभा सीटें जीतीं। एग्जिट पोल में बीजेपी की भारी जीत और कांग्रेस की हार की भविष्यवाणी की गई थी। चूंकि दोनों गठबंधनों के बीच अंतर कम था, इसलिए कथित तौर पर इंडिया गुट ने नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू को प्रस्ताव भेजा। हालांकि, दोनों नेताओं ने नरेंद्र मोदी की तीसरी सरकार का समर्थन किया। 

Facebook Comments