Monday 6th of May 2024 11:14:12 PM

Breaking News
  • राजस्थान के स्कूलो में मोबाइल होगा बैन , मंत्री बोले फोन एक बीमारी टीचर न जाने क्या -क्या देखते हैं |
  • स्वामी प्रसाद मौर्य bsp से लड़ेंगे चुनाव |
  • समाजवादी पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर श्याम लाल पाल नया प्रदेश अध्यक्ष  बनाया |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 31 Jan 2024 7:19 PM |   75 views

अमेरिकी चुनाव 2024: निक्की हेली ने नया नारा दिया ‘अमेरिका को फिर से सामान्य बनाएं’.

वाशिंगटन: भारतीय-अमेरिकी रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने मंगलवार को एक नया नारा गढ़ा – अमेरिका को फिर से सामान्य बनाएं क्योंकि उनका अभियान 23 फरवरी को जीओपी के दक्षिण कैरोलिना प्राइमरी से पहले महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश कर रहा है।

“हमारा अभियान देश भर के उन लोगों के नोट्स और ईमेल से भर गया है जो अमेरिका को फिर से सामान्य बनाना चाहते हैं। वे जानते हैं कि हम अतीत के दो 80-वर्षीय नामों से बेहतर कर सकते हैं। मैं इसे बनाने के लिए हर दिन संघर्ष कर रहा हूं तुम्हें गर्व है – चलो चलें!” हेली ने कहा कि उनकी टीम ने उनके गृह राज्य दक्षिण कैरोलिना में एक आक्रामक अभियान शुरू किया है।

दक्षिण कैरोलिना से दो बार की गवर्नर हेली (51) अपने गृह राज्य में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से 30 से अधिक अंकों से पीछे चल रही हैं, जहां 23 फरवरी को रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के लिए प्राथमिक चुनाव होना है। वह इसमें मजबूत प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त हैं। दक्षिण कैरोलिना प्राथमिक और फिर मार्च में सुपर मंगलवार राज्यों में जाना।

“कैलिफ़ोर्निया से उत्तरी कैरोलिना तक, दादी से लेकर युवा माता-पिता तक, ये अमेरिकी जो बिडेन और डोनाल्ड ट्रम्प की कभी न खत्म होने वाली अराजकता और भ्रम से थक गए हैं। वे एक और ट्रम्प-बिडेन दोबारा मैच नहीं चाहते हैं। वे एक ऐसा नेता चाहते हैं जो अमेरिकी पर ध्यान केंद्रित करे लोगों को, अपनी व्यक्तिगत क्षुद्रता को नहीं,” उनके अभियान ने मंगलवार को देश के विभिन्न हिस्सों से उनके लिए पत्रों का एक सेट जारी किया, जो ज्यादातर हस्तलिखित थे ।

“दौड़ में बने रहो निक्की इस देश, इस पागल दुनिया को सभ्यता, करुणा और कठोरता के साथ नेतृत्व की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि आप राष्ट्रपति पद की दौड़ में एकमात्र व्यक्ति हैं जो इसे कार्यालय में ला सकते हैं। मेरी पत्नी और मैं पीढ़ीगत हैं गैरी एम ने लिखा, “हमारे 70 के दशक में, दोनों रैंचर्स की शादी को 53 साल हो गए हैं, उनके बच्चे और पोते-पोतियां हैं और वे ईमानदारी से इस साल राष्ट्रपति पद जीतने के लिए आप पर भरोसा कर रहे हैं।”

“मैं निक्की हेली को दबाव बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता हूं!!! हमें राष्ट्रपति पद की दावेदारी में बने रहने के लिए एक सक्षम और प्रतिबद्ध नेता की जरूरत है। मैं एक निर्दलीय हूं और मैंने हर चुनाव चक्र में सबसे अच्छे उम्मीदवार को वोट दिया है और इस बार भी साल, यह निक्की है!” मैरी ए ने कहा.

“कृपया मजबूत बने रहें! दौड़ में बने रहें और अपना नाम आगे रखें! आपका अवसर आ रहा है। मुझे लगता है कि हममें से बहुत से लोग बस यह जानते हैं कि यह है। एक समझदार, स्मार्ट, विचारशील और सम्मानजनक चेहरा पेश करने के लिए धन्यवाद, निक्की। और दिमाग और दिल दौड़ में शामिल हो गए। आप अमेरिका और दुनिया के लिए जो करते हैं उसके लिए धन्यवाद! भगवान आपका भला करें!” मार्था आर ने लिखा।

“कृपया अपनी लड़ाई न छोड़ें!! एक ऐसी दुनिया में जो संघर्ष से पागल हो गई है, हमें पागलपन से उबरने के लिए एक स्तरीय रूढ़िवादी नेता की आवश्यकता है! जहाज को सही करने और इसे ठीक करने के लिए आपसे अधिक सक्षम कोई नहीं है महान राष्ट्र! हमें आपकी जरूरत है, निक्की! इस देश को आपकी जरूरत है! हमारे सहयोगियों और इस दुनिया के खूबसूरत लोगों को आपकी जरूरत है! मैं आपको हारते हुए नहीं देखना चाहता, और मैं आपको गारंटी देता हूं कि वहां लाखों लोग हैं जो वास्तव में ऐसा महसूस करते हैं जैसे मैं करता हूं!”में मिस्पाएट लिखा

स्टैसी जे. एच. ने हेली को एक सुझाव दिया था – ‘छोड़ो मत!’ ‘मैं तुम्हें अपने अभियान में आगे बढ़ते रहने के लिए प्रोत्साहित करता हूँ। मैं व्यथित हूं कि ट्रम्प/बाइडेन की एक और दौड़ हो सकती है। मेरी राय में, इनमें से कोई भी व्यक्ति ईमानदार व्यक्ति नहीं है, और मैं हमारे देश को चलाने के लिए आवश्यक शारीरिक और मानसिक सहनशक्ति के संदर्भ में उनकी उम्र के बारे में भी चिंतित हूं। दौड़ में बने रहने के लिए हमें आपकी ज़रूरत है! आपकी भावना और दृढ़ संकल्प के लिए धन्यवाद!”।

सूत्रों के अनुसार, उनके अभियान को न्यू हैम्पशायर में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की प्राथमिक जीत के बाद उम्मीदवार को दौड़ में बने रहने के लिए कहने वाले समर्थकों से ईमेल ट्रैफ़िक में 200 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि प्राप्त हुई है।

“पिछले छह दिनों में, अभियान को कुल मिलाकर 6,000 से अधिक ईमेल प्राप्त हुए हैं, जिनमें दक्षिण कैरोलिना के पूर्व गवर्नर का समर्थन करने वाले संदेश और ऐसी बातें कही गई हैं, “आप असली रिपब्लिकन हैं, एक सामान्य राजनीतिक नेता बनने का एकमात्र मौका!” और “कृपया मत छोड़ो!”, समाचार चैनल ने कहा।

हेली अभियान के प्रवक्ता एनमैरी ग्राहम-बार्न्स ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “देश भर से जमीनी स्तर पर मिल रहे समर्थन से हमारा अभियान अभिभूत हो गया है।”

“राजनीतिक प्रतिष्ठान ट्रम्प को ताजपोशी करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन निक्की ने कभी भी प्रतिष्ठान की बात नहीं सुनी। वह अमेरिकियों की बात सुनती है, और उनका संदेश स्पष्ट है: निक्की आखिरी बार खड़ी हैट्रंप-बिडेन के दोबारा मैच के बीच जिसे 70 प्रतिशत लोग देखना नहीं चाहते हैं,” 

Facebook Comments