Friday 10th of May 2024 12:45:41 PM

Breaking News
  • कांग्रेस ने हरियाणा की बीजेपी सरकार को बर्खास्त करने और चुनाव कराने की मांग की |
  • बदली रणनीति के साथ up के दंगल में दाव लगा रहीं मायावती , हर वर्ग तक हो रही पहुँचने की कोशिश |
  • मदद के नाम पर थमाया 5 किलो राशन का बोरा , प्रियंका गांधी का मोदी पर तीखा हमला |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 16 Jan 2024 5:14 PM |   62 views

हरदोई में मेडिकल स्टाफ के साथ मारपीट,हड़ताल पर बैठे मेडिकल कर्मी

हरदोई:- सौ शैय्या संयुक्त सरकारी चिकित्सालय में मरीज के तीमारदारों द्वारा डॉक्टर और स्टाफ के साथ मारपीट के मामले को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं।अस्पताल के बाहर हड़ताल पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं जिससे स्वास्थ्य सेवाएं भी ठीक हो गई हैं।

हालांकि सीएमओ ने मौके पर पहुंचकर स्वास्थ्य कर्मियों से हड़ताल समाप्त करने की बात कही है लेकिन हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का कहना है कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जाती है वह लोग हड़ताल पर ही रहेंगे।मारपीट की यह घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गयी है।

दरअसल 15 जनवरी को शाम 4:30 बजे चिकित्सालय की इमरजेंसी में संतोष त्रिपाठी जिनकी उम्र लगभग 60 साल थी निवासी नयागांव मुबारकपुर को लेकर उनके परिजन 100 शैय्या संयुक्त चिकित्सालय की इमरजेंसी में लाये थे।

यहां पर परिजनों ने डॉक्टर को जो बातें बताई चिकित्सक डॉक्टर विनोद साहनी व सहयोगी स्टाफ के द्वारा मरीज का तुरंत उपचार शुरू किया गया ऑक्सीजन लगाया गया तो कुछ राहत हुई और उसे मेडिकल कॉलेज में उपचार की सलाह दी गई लेकिन मरीज के परिजन उग्र होकर यही पर इलाज करने की बात करने लगे।

आरोप है कि कुछ देर में मरीज को सांस लेने में तकलीफ हो जाने के कारण मरीज को ऑक्सीजन व भाप लगा दी गई जिससे कुछ राहत मिली लेकिन अचानक कार्डियक अरेस्ट हार्ट अटैक हो गया जिससे वहां पर मौजूद चिकित्सकगणों ने तमाम प्रयास किया परंतु बचाया नहीं जा सका और मरीज को ईसीजी कराने उपरांत मृत घोषित कर दिया गया।

आरोप है कि इसके बाद मरीज के परिजन आलोक त्रिपाठी ने फोन करके कई लोगों को बुलाया जो लगभग 15 से 20 लोगों की संख्या थी इनमें से नीरज सिंह मधुकर सिंह व अन्य अज्ञात लोग अचानक गाली गलौज करते हुए इमरजेंसी के बाहर हंगामा करने लगे।

इमरजेंसी में सतीश कुमार वार्ड बॉय को घेर कर मारने लगे गाली गलौज शराब सुनकर सभी स्टाफ डॉक्टर इमरजेंसी से बाहर आ गए उनके ऊपर भी गाली गलौज करते हुए मारपीट की गई जिसमें चिकित्सक डॉक्टर मुरलीधर वार्ड बॉय सतीश कुमार को चोटें आई। यह लोग धमकी देते हुए चले गए इससे पहले भी यहां पर कई प्रकार की घटनाएं हुई हैं।

ऐसे में सौ शैया संयुक्त चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने पूरे मामले को डीएम, एसपी व सीएमओ को भी अवगत कराया था। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक इन लोगों की गिरफ्तारी नहीं की जाती है मुकदमा नहीं दर्ज होता है हड़ताल पर ही रहेंगे।एएसपी नृपेन्द्र कुमार ने बताया कि स्थानीय स्तर पर आवश्यक कार्यवाई की जा रही है।

Facebook Comments