Sunday 12th of May 2024 04:12:30 AM

Breaking News
  • केजरीवाल के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार , सुधाशु त्रिवेदी बोले – ” अब जेल रिटर्न क्लब में शामिल हो चुके है दिल्ली के मुख्यमंत्री |
  • दिल्ली में वीकेंड पर बारिश के आसार |
  • भारत को लेकर अमेरिका से भिड़ा रूस , pannu मामले पर ढीले पड़े biden प्रशासन के तेवर |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 31 Dec 2023 5:27 PM |   147 views

IIT BHU की छात्रा के कपड़े उतरवाने वाले तीन युवकों पर पुलिस ने कसा शिकंजा

आईआईटी बीएचयू में  लगभग 2 महीने पहले छात्रा के कपड़े उतरवा कर और गैंगरेप करने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वाराणसी पुलिस ने 60 दिनों की छानबीन के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की है।

गौरतलब है कि आईआईटी के कैंपस में बुलेट पर आधी रात को तीन लड़कों ने एक छात्रा के साथ गन पॉइंट पर जबरदस्ती की थी। आरोपियों ने छात्रा के जबरदस्ती कपड़े उतरवाए थे। आरोपियों ने इस कृत्य का वीडियो भी बनाया था। इस घटना के बाद आईआईटी बीएचयू कैंपस में सुरक्षा की मांग को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन भी किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है वह सभी वाराणसी के रहने वाले हैं। घटना के दौरान इस्तेमाल की गई बुलेट बाइक को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए आयोपियों की पहचान कुणाल पांडेय, अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल के तौर पर हुई है। पुलिस ने तीनों को वाराणसी से गिरफ्तार किया है। बता दें कि 2 नवंबर को सेकंड ईयर की छात्रा अपने हॉस्टल से रात को वॉक करने निकली थी। इस दौरान बुलेट पर तीन बाइक सवारी युवक आए और कैंपस के अंदर ही छात्र के साथ जबरदस्ती करने लगे और उसका यौन उत्पीडन किया।

घटना के बाद पीड़िता ने ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने उसे अलग से ले जाकर डराया धमकाया और उसके कपड़े भी उतरवा दिए। इस पूरी घटना का वीडियो बनाया और छात्र का मोबाइल नंबर भी उन्होंने लिया। चीखने चिल्लाने पर आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। वीडियो वायरल करने की धमकी भी आरोपियों ने छात्रा को दी थी। इस घटना के बाद पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर आईपीसी की धारा 354(ख), 506 और 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया। इस मामले में छात्रा का बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज हो चुका है। 

पुलिस ने की जांच

पीड़ित छात्रा की शिकायत के बाद पुलिस ने तत्काल सीसीटीवी कैमरे की जांच की जिसमें बुलेट बाइक पर तीन सवार दिखे है। तीनों की पहचान करने में पुलिस की टीम जुटी हुई थी।

Facebook Comments