Saturday 27th of April 2024 07:21:28 PM

Breaking News
  • फिर चोटिल हुई ममता बनर्जी , हेलीकाप्टर में चढ़ते वक़्त गिर गई |
  • धनंजय सिंह को मिली बड़ी रहत , इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत , नहीं लड़ पायेंगे लोकसभा चुनाव |
  • INDIA में चुनाव के दौरान राजनीतिक फायदे के लिए पाकिस्तान को न घसीटे _ पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने कहा |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 12 Dec 2023 5:23 PM |   159 views

मां पाटेश्वरी राज्य विश्वविद्यालय बनने की एक और प्रक्रिया पूरी

बलरामपुर -मां पाटेश्वरी राज्य विश्वविद्यालय निर्माण की प्रक्रिया जिलाधिकारी  अरविंद सिंह के दिशा निर्देशन में अति तीव्र गति से आगे बढ़ रही है। जिलाधिकारी महोदय द्वारा प्रतिदिन विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर प्रतिदिन समीक्षा की जा रही है। जिलाधिकारी के निरंतर समीक्षा के परिणाम स्वरूप विश्वविद्यालय निर्माण की एक और प्रक्रिया कब्जा प्राप्ति की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।
 
ग्राम सिरसिया में मां पाटेश्वरी राज्य विश्वविद्यालय के लिए काश्तकारों द्वारा बैनामा की गई की गई भूमि पर जिला प्रशासन द्वारा कब्जा प्राप्ति पर जिलाधिकारी  अरविंद सिंह द्वारा पूरे विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई।
 
इस दौरान उन्होंने भूमि विक्रय करने वाले काश्तकारों को मीठा खिलाकर खुशी जाहिर की। भूमि का बैनामा करने वाले काश्तकारों ने जिलाधिकारी एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से मिले सम्मान से गदगद दिखे।
 
जिलाधिकारी से वार्ता के दौरान भूमि का बैनामा करने वाले काश्तकार रामचंद्र, चंद्रभान एवं रामसागर ने बताया कि मुआवजा का पैसा उनके खातों में तत्काल आ गया है। तत्काल मुआवजा प्राप्त होने पर जिलाधिकारी को धन्यवाद ज्ञापित किया।
 
जिलाधिकारी ने कहा कि आप सभी के पुण्यभूमि पर मां पाटेश्वरी राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना हो रही है। राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना होने से जनपद में शिक्षा के क्षेत्र में अहम बदलाव देखने को मिलेगा। जनपद शिक्षा के क्षेत्र में एक हब तौर पर उभरेगा। उच्च शिक्षा के लिए जनपद के छात्रों को अन्य जनपदों की ओर भागना भी पड़ेगा। उनको जनपद में ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त हो सकेगी। 
 
बताते चले की मां पाटेश्वरी राज्य विश्वविद्यालय निर्माण के लिए चार काश्तकारों से भूमि का बैनामा काराया जा चुका है और मंगलवार को 20 और काश्तकारों से बैनामा करने की कार्रवाई पूर्ण कर ली गई है। 
 
जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर को शीघ्र जमीन बनाने की कार्रवाई पूर्ण करते हुए मुआवजा की रकम किसानों के खातों में भेजे जाने का निर्देश दिया।
 
विश्वविद्यालय के भवन निर्माण के लिए जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे स्थल पर जाकर का सर्वे का कार्य शीघ्र प्रारंभ कर दे जिससे कि भवन के निर्माण कार्य की कार्रवाई शीघ्र प्रारंभ हो सके।
 
इस अवसर पर एसडीएम सदर राजेंद्र बहादुर व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
 
Facebook Comments