Monday 29th of April 2024 02:35:56 PM

Breaking News
  • मुम्बई पुलिस ने अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से किया गिरफ्तार |
  • बीजेपी संविधान में बदलाव करने के लिए चाहती है 400 से अधिक सीटे |
  • अलास्का की छोटी पर चढ़ाई करते वक़्त गिरे पर्वतारोही , शव बरामद | 
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 6 Nov 2023 6:18 PM |   52 views

एफ.एम. रेडियो चैनल अयोध्या के दीपोत्सव में दीये पहुंचाने के लिए शुरू की मुहिम

लखनऊ: दीपावली के अवसर पर भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में दीपोत्सव-2023 को भव्य एवं दिव्य बनानेे में माई एफ.एम. रेडियो चैनल महत्वपूर्ण योगदान कर रहा है। इसके तहत एफएम रेडियो देशभर से अयोध्या में दीये पहुंचाने के लिए एक मुहिम शुरू की है। इसमें अपने 30 शहरों के रेडियो स्टेशन नेटवर्क के माध्यम से आम लोगों से मिट्टी के दीये लेकर अयोध्या पहुंचायेगा।

यह जानकारी आज यहां प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि एफएम रेडियो चैनल ने अपने श्रोताओं एवं शुभ चिन्तकों से एक से लेकर एक हजार दीपदान करने का आह्वान किया है। जो श्रोता स्वयं वहां नहीं पहुंच सकते वह रेडियो के माध्यम से अयोध्या में दीपदान कर सकते हैं। इस पहल से आम लोगों को अयोध्या से जोड़ने एवं अयोध्या के प्रति लोगों की आस्था सुदृढ़ करने के लिए एक सराहनीय प्रयास किया गया है।

पर्यटन मंत्री ने बताया कि पिछले वर्ष दीपोत्सव में इस एफ.एम. चैनल ने करीब 2 लाख से ज्यादा दीये पहुंचाए थे, जो इस बार बढ्ने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि एफ.एम. रेडियो चौथी बार दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल हो रहा है।

उन्होंने बताया कि सात राज्य जहां से दीये अयोध्या पहुंच रहे हैं वे है राजस्थान, गुजरात, पंजाब, महाराष्ट्र, छतीसगढ़, पंजाब और हरियाणा, इन राज्यों के 30 स्टेशन से दीये अयोध्या के जानकी महल में पहुंचेंगे। अयोध्या नगर निगम द्वारा इन दिये को सजावट के लिए दिया जाता है।

पर्यटन एवं सस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने बताया कि यह आयोजन भले सरकार की ओर से किया जा रहा है लेकिन आम लोगों की महत्वपूर्ण भागीदारी होती है।

इस आयोजन के माध्यम से आयोध्या को विश्व पटल पर एक सांस्कृतिक एवं आध्यात्मिक तीर्थ नगरी के रूप में स्थापित करने का प्रयास है।

उन्होंने उम्मीद जाहिर किया कि इस बार भी दीपोत्सव में एक रिकार्ड बनाते हुए वर्ल्ड गिनीज बुक में दर्ज कराने का प्रयास किया जायेगा। 

Facebook Comments