Sunday 19th of May 2024 09:19:17 PM

Breaking News
  • PMO के अधिकारी मेरे उपर 24 घंटे नज़र रखते थे , केजरीवाल बोले – AAP एक पार्टी नहीं बल्कि एक परिवार है |
  • मै अमेठी का था , हूँ और रहूँगा , राहुल गाँधी बोले – बीजेपी ने यहाँ बहुत नुकसान किया |
  • टेक्सास में पुल से टकराई ईधन ले जा रही नौका , 2000 गैलन तेल गिरने की आशंका |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 20 Jul 2023 6:23 PM |   90 views

कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति का गठन, डोटासरा होंगे चेयरमैन

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अपनी सक्रियता दिखाने लगी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वरिष्ठ नेता सचिन पायलट के बीच के विवाद को सुलझाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस ने अब प्रदेश चुनाव समिति का गठन किया कर दिया है। कांग्रेस की ओर से इसको लेकर एक प्रेस रिलीज जारी किया गया है। विज्ञप्ति के मुताबिक गोविंद सिंह डोटासरा को इसका चेयरमैन बनाया गया है। सबसे खास बात है कि इस सूची में 29 लोगों के नाम शामिल हैं। इसके अलावा सचिन पायलट को भी जगह दी गई है।  

गोविंद सिंह डोटासरा के अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जितेंद्र सिंह, सचिन पायलट, रघुवीर मीणा, रामेश्वर डूडी, मोहन प्रकाश, रघु शर्मा, हरीश चौधरी, प्रताप सिंह खाचरियावास के भी में नाम शामिल हैं। राजस्थान चुनाव को लेकर कांग्रेस ने पिछले दिनों बड़ी बैठक की थी। इस बैठक के बाद कांग्रेस की ओर से दावा किया गया था कि हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने और रणनीति बनाने के लिए पार्टी की प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन किया था। इस बैठक को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच के विवाद को सुलझाने के प्रयास के तौर पर भी देखा गया।

पायलट ने अपनी जन संघर्ष यात्रा के दौरान प्रदेश सरकार के समक्ष तीन मांग रखी थीं जिनमें राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) का पुनर्गठन, सरकारी परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक से प्रभावित युवाओं को मुआवजा और पिछली वसुंधरा राजे सरकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप की उच्च स्तरीय जांच शामिल थी।

पिछले महीने कांग्रेस ने गहलोत और पायलट के साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मैराथन बैठक के बाद कहा था कि दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने पर सहमत हैं तथा उनके बीच के मुद्दों का समाधान आलाकमान करेगा।

Facebook Comments