Friday 17th of May 2024 10:00:36 PM

Breaking News
  • PMO के अधिकारी मेरे उपर 24 घंटे नज़र रखते थे , केजरीवाल बोले – AAP एक पार्टी नहीं बल्कि एक परिवार है |
  • मै अमेठी का था , हूँ और रहूँगा , राहुल गाँधी बोले – बीजेपी ने यहाँ बहुत नुकसान किया |
  • टेक्सास में पुल से टकराई ईधन ले जा रही नौका , 2000 गैलन तेल गिरने की आशंका |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 3 Dec 2022 10:42 PM |   163 views

जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण में , वार्डन सहित आधा दर्जन कार्मिक मिले अनुपस्थित

देवरिया-जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने आज भाटपाररानी तहसील स्थित फुलवरिया में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वार्डन सहित छह कार्मिक अनुपस्थित मिले। जिलाधिकारी ने इन सभी के एक दिन का वेतन कटौती के साथ स्पष्टीकरण तलब किया है।
 
जिलाधिकारी आज पूर्वाहन कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पहुंचे उन्होंने सर्वप्रथम उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया जिसमें वार्डन रानी दीक्षित, पूर्णकालिक शिक्षिका विशाखा बरनवाल, लेखाकार शिव प्रसाद कुशवाहा, मुख्य रसोइया शेरुन नेशा, सहायक रसोइया बिंदु देवी अनुपस्थित मिली। सहायक रसोइया विनीता श्रीवास्तव का भी हस्ताक्षर उपस्थिति पंजिका में नहीं मिला। इसके अतिरिक्त अंशकालिक शिक्षिका चन्द्रकांति गुप्ता मेडिकल लीव पर मिली। बड़ी संख्या में कार्मिकों की अनुपस्थिति पर डीएम ने गहरी नाराजगी व्यक्त की औऱ अनुपस्थित कार्मिकों के एक दिन का वेतन कटौती के साथ स्पष्टीकरण तलब किया है।
 
पूर्णकालिक शिक्षिका पूजा चौरसिया ने जिलाधिकारी को बताया कि विद्यालय में कुल 100 छात्राएं नामांकित हैं, जिसमें से 45 ही आज मौजूद हैं। डीएम ने इतनी बड़ी संख्या में छात्राओं की अनुपस्थिति की वजह पूछी जिसका सन्तोषजनक जवाब देने में वे असमर्थ रही।डीएम ने भोजन रजिस्टर मांगा, जिसे उपलब्ध कराने में उपस्थित कार्मिक असमर्थ रहे।
 
इसके पश्चात डीएम ने छात्राओं से संवाद किया। कुछ छात्राएं ड्रेस में नहीं मिली और कुछ बिना स्वेटर के दिखी। डीएम ने छात्राओं को ड्रेस एवं ठंड से बचाव के दृष्टिगत स्वेटर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
 
जिलाधिकारी ने कहा कि बड़ी संख्या में अध्यापकों की अनुपस्थिति से आवासीय विद्यालय का उद्देश्य प्रभावित हो रहा है। कस्तूरबा विद्यालय के बेहतर पर्यवेक्षण की आवश्यकता है, जिससे सुदूर क्षेत्र की बच्चियों को बोर्डिंग स्कूल जैसी शिक्षा मिल सके। विद्यालय के गैर जिम्मेदार कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
Facebook Comments