Thursday 25th of April 2024 07:46:06 AM

Breaking News
  • हेमंत सोरेन ने खटखटाया सुप्रीमकोर्ट का दरवाजा , ED की कार्यवाही और गिरफ़्तारी को दी चुनौती |
  • प्रियंका गाँधी ने बीजेपी पर लगाया असली मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 27 Nov 2022 5:37 PM |   341 views

संजू सैमसन को नहीं मिली टीम में जगह, फैंस ने लगाई क्लास

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 नवंबर को दूसरा वनडे मुकाबला खेला गया जो बारिश के कारण रद्द हो गया। इस मैच से पहले भारतीय कप्तान शिखर धवन ने हैरानी वाला फैसला लिया, जिससे क्रिकेट फैंस काफी हैरान दिखे। दरअसल मैच की प्लेइंग इलेवन में टीम में संजू सैमसन को शामिल नहीं किया गया है।

हेमिल्टन के सेडन पार्क मैदान पर होने वाले मैच में संजू सैमसन को ड्रॉप कर टीम में दीपक हुड्डा को मौका मिला था। संजू को टीम में जगह नहीं मिलने पर टीम मैनेजमेंट पर फैंस काफी नाराज हुए है। संजू के अलावा शार्दुल ठाकुर को भी बाहर बैठाया गया था। उनकी जगह दीपक हुड्डा और दीपक चाहर की टीम में मौका मिला था। 

वहीं फैंस ने टीम में हुए इस बदलाव के खिलाफ सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली। फैंस ने पसंदीदा खिलाड़ी को बाहर बैठाए जाने को लेकर नाराजगी व्यक्त की। कई फैंस ने टीम मैनेजमेंट पर आरोप लगाया कि वो संजू का करियर खत्म करने के लिए ही काम कर रहे है।

संजू सैमसन को ड्रॉ करने के पीछे के कारण का खुलासा खुद टीम के कप्तान शिखर धवन ने किया है। मैच के बाद उन्होंने बताया कि हम छठे बॉलिंग विकल्प को आजमाकर देखना चाहते थे। इस कारण दीपक हुड्डा को टीम में जगह मिली और संजू को बाहर बैठना पड़ा। वहीं दीपक गेंद और बल्ले दोनों से ही टीम के लिए अच्छा कर सकते है। गौरतलब है कि संजू सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में जगह मिली थी जहां उन्होंने 36 रनों की पारी खेली थी। हालांकि दूसरे मैच में उन्हें टीम में जगह नहीं मिली थी। ऐसे में फैंस ने बीसीसीआई टीम मैनेजमेंट पर भेदभाव करने का आरोप तक लगाया था।

रविवार को अधिकतर समय बारिश होती रही या मैदान गीला रहा जिसके कारण दो बार मैच शुरू होने के बावजूद सिर्फ 12.5 ओवर का खेल हो पाया जिसमें भारत ने एक विकेट पर 89 रन बनाए। दूसरी बार मैच जब रोका गया तो दोबारा शुरू नहीं हो पाया। इस समय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 42 गेंद में चार चौकों और एक छक्के से 45 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि सूर्य कुमार यादव 25 गेंद में तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 34 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे थे।

बारिश के कारण टॉस में लगभग 15 मिनट का विलंब हुआ लेकिन मैच समय पर शुरू हुआ। आसमान में छाए बादलों के बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच लगभग चार घंटे तक खेल रुका रहा। खेल दोबारा शुरू होने पर मैच को 29 ओवर का कर दिया गया। मैच को बारिश के कारण पहले रोका गया फिर उसे रद्द किया गया।

न्यूजीलैंड की टीम तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रही है। तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मुकाबला बुधवार 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। भारत अब तीन मैच की श्रृंखला जीत नहीं सकता लेकिन अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में जीत के साथ श्रृंखला बराबर करने की कोशिश करेगा।  

Facebook Comments