Tuesday 7th of May 2024 01:21:36 AM

Breaking News
  • राजस्थान के स्कूलो में मोबाइल होगा बैन , मंत्री बोले फोन एक बीमारी टीचर न जाने क्या -क्या देखते हैं |
  • स्वामी प्रसाद मौर्य bsp से लड़ेंगे चुनाव |
  • समाजवादी पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर श्याम लाल पाल नया प्रदेश अध्यक्ष  बनाया |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 22 Nov 2022 5:59 PM |   293 views

मास्टरप्लान में पालिकारोड की चौड़ाई होगी कम

देवरिया- आज जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में भारत सरकार की अमृत योजना के अंतर्गत तैयार किए गए जीआईआईएस आधारित देवरिया महायोजना-2031 पर जन सामान्य से प्राप्त आपत्ति/सुझाव पर सुनवाई की।
 
जयप्रकाश पुत्र स्वर्गीय रामधारी ने सिविल लाइन रोड की चौड़ाई में किसी भी तरह की वृद्धि नहीं करने के संबन्ध में प्रत्यावेदन प्रस्तुत किया, जिसपर जिलाधिकारी ने मास्टरप्लान 2001 के अनुरूप ही मास्टरप्लान 2031 में भी 120 फ़ीट चौड़ाई को यथावत रखने एवं उसमें किसी भी तरह का फेरबदल न करने की मांग पर सहमति जताई।
 
दुर्गेश कुमार गुप्ता पुत्र राजेंद्र ने महायोजना 2031 में प्रस्तावित नगरपालिका रोड की चौड़ाई 60 फ़ीट को कम करने के संबंध में प्रत्यावेदन प्रस्तुत किया। डीएम ने बन्दोबस्ती नक्शे एवं ओल्ड बिल्डअप एरिया होने के आधार पर नगर पालिका रोड की चौड़ाई को 60 फ़ीट से घटाकर 40 फ़ीट करने का निर्देश दिया।
 
विजय कुमार सिंह पुत्र शंकर ने पिंडरा नगर के अराजी नंबर 387 व 478 के बाइपास मार्ग से प्रभावित होने का मुद्दा उठाया और बाइपास मार्ग नहीं बनाने का अनुरोध किया। डीएम ने वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध होने की पुष्टि होने की स्थिति में प्रस्ताव से सहमति जतायी एवं स्पॉट सर्वे करने का निर्देश दिया।
 
गजानन्द प्रसाद बरनवाल पुत्र राजेश्वर प्रसाद बरनवाल ने मास्टरप्लान 2031 में कोतवाली रोड की चौड़ाई 24 मीटर किये जाने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में रोड की चौड़ाई लगभग 7 मीटर है। ऐसे में इसकी चौड़ाई में तीन गुने से अधिक की बढ़ोतरी करना युक्तिसंगत नहीं है। डीएम ने उनके प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की और मास्टरप्लान 2031 में नए सिरे से सर्वे कर कोतवाली रोड की चौड़ाई निर्धारित करने का निर्देश दिया।
 
अरविंद कुमार आर्य पुत्र बसंत लाल ने मालवीय रोड के संबन्ध में प्रत्यावेदन दिया, जिस पर डीएम ने मालवीय रोड के संबन्ध में पूर्ववर्ती 2001 के मास्टरप्लान में किसी भी तरह के छेड़छाड़ न होने की बात कही।
 
जिलाधिकारी ने कहा कि महायोजना-2031 के संबन्ध में आये प्रत्यावेदनों का निस्तारण नियमों के अधीन रहते हुए भविष्य की आवश्यकता के साथ समन्वय स्थापित कर मानवीय दृष्टिकोण के साथ किया जा रहा है। 25 नवंबर तक समस्त आपपत्तियों का निस्तारण कर लिया जाएगा।
Facebook Comments