Thursday 2nd of May 2024 09:31:37 PM

Breaking News
  • मुलायम के गढ़ में योगी का रोड शो , बुलडोजर पर खड़े होकर लोगो ने किया स्वागत , बोले -निस बार इतिहास रचेगा |
  • ममता बनर्जी को पहले से ही थी शिक्षक भर्ती घोटाले की जानकारी , TMC के पूर्व महासचिव कुणाल घोष ने किया बड़ा दावा |  
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 16 Sep 2022 5:00 PM |   194 views

9 आंगनबाड़ी केंद्रों का हुआ लोकार्पण

देवरिया-बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के द्वारा निर्मित 501 आंगनबाड़ी भवनों का लोकार्पण व 199 आंगनबाड़ी भवनों के शिलान्यास का कार्यक्रम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित मुख्यालय से किया गया।
 
उक्त कार्यक्रम का सजीव प्रसारण जनपद देवरिया के विकास भवन स्थित गांधी सभागार में किया गया जिसे सांसद रमापति राम त्रिपाठी, सांसद रविंद्र कुशवाहा, विधायक सुरेंद्र चौरसिया, जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने उक्त कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा। इस दौरान जनपद के कुल 9 आंगनबाड़ी केंद्रों का लोकार्पण भी किया गया।
 
सदर सांसद डॉक्टर रमापति राम त्रिपाठी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार के प्रयासों की वजह से प्रदेश में कुपोषण का स्तर अत्यंत कम हो गया है। बच्चों को उचित विकास के लिए पुष्टाहार एवं उचित वातावरण मिल रहा है। गर्भवती महिलाओं को पूरक पोषाहार प्राप्त करने के लिए रु 6000 सीधे खाते में ट्रांसफर किया जा रहा है। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से कहा कि वे अपने कार्यों को औपचारिकता से आगे बढ़ कर प्रमाणिकता के साथ करें जिससे समूचा समाज लाभान्वित हो सके।।
 
सांसद सलेमपुर रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता प्रत्येक गांव का विकास करने की है। आंगनबाड़ी केंद्र द्वारा दिए जा रहे हैं वाले पुष्टाहार से बच्चों के पोषण स्तर में व्यापक सुधार देखा जा रहा है। आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों के व्यक्तित्व विकास के लिए उचित माहौल भी उपलब्ध है।
 
जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के योगदान की सराहना की। कार्यक्रम के दौरान जनपद के 9 आंगनबाड़ी केंद्रों का लोकार्पण भी किया गया।
 
इन केंद्रों का लोकार्पण किया गया उनमें रुद्रपुर का कृतपुरा बरहज का बड़कागांव बनकटा का टड़वा, लार का चनुकी, भाटपार रानी का भिंडा मिश्र बैतालपुर का सकरापार खुर्द देसही का बेलवा बाजार एवं हेतिमपुर तथा तरकुलवा का कैथवलिया शामिल है। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सक्षम पुस्तिका एवं वजन मशीन का वितरण भी किया गया।
 
 इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी रवि शंकर राय, जिला कार्यक्रम अधिकारी कृष्ण कांत राय, जिला समाज कल्याण अधिकारी जैसवार लाल बहादुर, जिला युवा कल्याण अधिकारी नितेश राय सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे। 
 
Facebook Comments