Friday 30th of September 2022 04:12:25 PM

Breaking News
  • सेवानिवृत्‍त लेफ्ट‍िनेंट जनरल अनिल चौहान अगले प्रमुख रक्षा अध्‍यक्ष-सीडीएस नियुक्‍त।
  • वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता आर. वेंकट-रमणि भारत के नए अटॉर्नी जनरल होंगे।
  • सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना तीन महीने और बढ़ायी; तीन प्रमुख रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए दस हजार करोड़ रुपये की परियोजना को मंजूरी।
  • प्रधानमंत्री आज शाम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे।
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 7 Aug 6:31 PM |   61 views

भारतीय मुक्केबाज पंघाल और नीतू ने स्वर्ण पदक जीते

बर्मिंघम- भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल और नीतू गंघास ने रविवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में अपने दबदबे भरा प्रदर्शन जारी रखते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किये। इन दोनों मुक्केबाजों ने अपने मुकाबलों के फाइनल में मेजबान देश इंग्लैंड के प्रतिद्वंद्वी को पराजित किया।

पंघाल ने इस तरह पिछले चरण के रजत पदक का रंग बेहतर किया। उन्होंने पुरूषों के फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) वर्ग में यूरोपीय चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता मैकडोनल्ड कियारान को 5-0 के अंतर से मात दी।

सबसे पहले रिंग में उतरी नीतू ने महिलाओं के मिनिममवेट (45-48 किग्रा) वर्ग के फाइनल में विश्व चैम्पियनशिप 2019 की कांस्य पदक विजेता रेस्जटान डेमी जेड को सर्वसम्मत फैसले में 5-0 से पराजित किया।

विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पंघाल अपने छोटे कद के बावजूद मुकाबले में दोनों मुक्केबाजों में बेहतर दिखायी दिये।

राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण में ही नीतू ने गजब का आत्मविश्वास दिखाया और फाइनल में भी वह इसी अंदाज में खेली जैसे पिछले मुकाबलों में खेली थीं।

उन्होंने पूरे नौ मिनट तक मुकाबले के तीनों राउंड में नियंत्रण बनाये रखा और विपक्षी मुक्केबाज को कहीं भी कोई मौका नहीं दिया। नीतू ने तेज तर्रार, सटीक मुक्कों से प्रतिद्वंद्वी को चारों खाने चित्त कर दिया।

(भाषा)

Facebook Comments