Saturday 25th of June 2022 04:53:05 AM

Breaking News
  • एन.डी.ए. की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की उपस्थिति में नामांकन पत्र दाखिल किया।
  • भारतीय वायुसेना ने अग्निपथ योजना के अंतर्गत अग्निवीरों के पहले बैच की भर्ती के लिए आज से पंजीकरण शुरू किया।
  • एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने कहा-साइबर, सूचना और अंतरिक्ष युद्ध के नए क्षेत्र बन रहे हैं।
  • उच्‍चतम न्‍यायालय ने 2002 के गुजरात दंगों के मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 64 लोगों को एसआईटी की क्लीन चिट को चुनौती देने वाली याचिका खारिज की।
  • यूरोपीय संघ ने यूक्रेन, मोल्दोवा और जॉर्जिया को उम्मीदवार का दर्जा दिया।
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 6 Jan 5:15 PM |   248 views

रोजगार संगम कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री द्वारा किया गया

कुशीनगर -उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग एवं उद्यम केंद्र सतीश कुमार ने बताया कि आज मुख्यमंत्री  उत्तर प्रदेश द्वारा लखनऊ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन रोजगार संगम कार्यक्रम का शुभारंभ  किया गया। 

जिसमें उद्योग विभाग द्वारा संचालित स्वरोजगारपरक विभिन्न योजनाओं- प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना और एक जनपद एक उत्पाद योजना अंतर्गत लाभार्थियों को ऋण वितरण एवं विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को टूल किट का वितरण किया गया ।

इस संबंध में एन आई सी कुशीनगर के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम से अपर जिलाधिकारी देवीदयाल वर्मा व नगरपालिका अध्यक्ष पडरौना विनय जायसवाल के कर कमलों से लाभार्थियों को ऋण वितरण व टूल किट वितरण किया गया ।
 
जिसमें प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत तबरेज आलम को रु 10 लाख की ऋण धनराशि, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत रवि प्रताप राव को रु 05 लाख की ऋण धनराशि, एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत अजय कुमार शर्मा को रु 05 लाख की अग्रिम धनराशि तथा विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना में आसमा खातून और रागिनी देवी को दर्जी टूल किट प्रदान किया गया।
Facebook Comments