Friday 29th of March 2024 04:35:16 PM

Breaking News
  • दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल को नहीं मिली कोर्ट से रहत , 1 अप्रैल तक बढ़ी ED रिमांड |
  • बीजेपी में शामिल होने के लिए Y प्लस सुरक्षा और पैसे की पेशकश , दिल्ली के मंत्री सौरभ भरद्वाज का बड़ा आरोप |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 24 Jun 2021 5:20 PM |   410 views

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भारतीय ओलंपिक टीम के आधिकारिक थीम सॉन्ग का शुभारंभ किया

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने नई दिल्ली में ओलंपिक दिवस के अवसर पर टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों की भारतीय ओलंपिक टीम के आधिकारिक थीम सॉन्ग का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर भारत सरकार के खेल मंत्रालय में सचिव  रवि मित्तल, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष  नरिंदर बत्रा एवं महासचिव  राजीव मेहता, भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के महानिदेशक  संदीप प्रधान और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। इस गाने को लोकप्रिय पार्श्व गायक मोहित चौहान ने संगीतबद्ध किया और गीत गाया है उनकी पत्नी सुश्री प्रार्थना गहिलोटे ने लिखा हैं।

थीम सॉन्ग का शुभारंभ करते हुए केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, “यह प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी की विजन है कि पूरे देश को टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले भारतीय एथलीटों का समर्थन और प्रोत्साहन करने के लिए एक साथ आना चाहिए।

आज आधिकारिक थीम सॉन्ग का शुभारंभ उसी दिशा में उठाया गया एक कदम है। मोहित चौहान द्वारा संगीतबद्ध किया गया और गाया गया यह जोशीला गीत देश के लिए सबसे बड़े पोडियम (ओलंपिक) पर गौरव लाने के हर एथलीट के सपने की भावना को समाहित करता है। खेल मंत्रालय ने क्विज, सेल्फी प्वाइंट, वाद-विवाद और ओलंपिक पर चर्चा जैसी विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से एक राष्ट्रव्यापी चियरफोरइंडिया (Cheer4India) अभियान शुरू किया है। मैं हर भारतीय से आग्रह करता हूं कि वह आगे आए और भारत का गौरव बढ़ाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार देश के शीर्ष खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने की लिए इस आंदोलन में शामिल हो।

आईओए के अध्यक्ष डॉ. नरिंदर ध्रुव बत्रा ने कहा, “थीम सॉन्ग के शुभारंभ के साथ, मैं चाहता हूं कि हमारे सभी खिलाड़ी यह जानें, यह केवल एक प्रेरणादायक गीत नहीं है बल्कि आपके पीछे 1.4 अरब प्रार्थनाओं की गूंज है और मुझे पूरा विश्वास है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और हमारे देश को गौरवान्वित करेंगे।”

समारोह में धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए, आईओए के महासचिव, राजीव मेहता ने कहा, “थीम सॉन्ग काफी प्रेरक है और मुझे उम्मीद है कि यह एथलीटों के लिए खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बहुत उत्साह एवं ऊर्जा का सृजन करेगा।

आईओए की ओर से मैं मोहित चौहान को भारतीय टीम केलिए इस अदभुत थीम सॉन्ग की रचना के लिए धन्यवाद देता हूं जो टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार है। अब तक 15 खेलों के एथलीटों ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है और मैं इस संख्या के बढ़ने की उम्मीद कर रहा हूं। पदक तालिका के लिहाज सेहम एक अच्छी संख्या की उम्मीद कर रहे हैं।

मेहता ने सभी खिलाड़ियों और टोक्यो में भारतीय दल के प्रत्येक सदस्य को ध्यान (मेडिटेशन) से जुड़े पहनने योग्य उपकरण प्रदान करने के लिए पूर्व भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य राष्ट्रीय कोचपुलेला गोपीचंद तथा’ध्यान’ स्पोर्ट्स के साथ आईओए की साझेदारी की भी घोषणा की। इससे टोक्यो में ओलंपिक गांव में एकांत में रहने के दौरान खिलाड़ियों को अपने दिमाग को तंदुरुस्त और खुश रखने में मदद मिलेगी।

Facebook Comments