Thursday 2nd of December 2021 12:40:32 AM

Breaking News
  • राज्‍यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडु ने विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे की राज्‍यसभा के 12 सदस्‍यों का निलंबन रद्द करने की अपील खारिज की।
  • अभी तक देश में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप का कोई मामला नहीं मिला : मांडविया
  • अगले 45 दिन में पूरे मेघालय में तृणमूल कांग्रेस के झंडे लहराते दिखेंगे: मुकुल संगमा|
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 25 Jun 3:50 PM

“शेरनी” रिलीज होने से बेहद उत्साहित हैं युवा अभिनेता अर्पित नाना भोपाली

भोपाल (मप्र)- भोपाल शहर के वातावरण में ही कुछ ऐसा प्रभाव है कि यहाँ प्रतिभाओं को पंख लग जाते हैं। अभिनय के क्षेत्र में यहां की अनेक हस्तियां प्रसिद्ध हुई, जिनमें हबीब तनवीर, जगदीप, सैफ अली खान आदि के नाम बेहद चर्चित रहे।
 
यह सिलसिला अब भी जारी है । अब इसी मिट्टी से एक नये कलाकार अर्पित नाना भोपाली का उदय हो रहा है जो अपने शहर का नाम रोशन करने के लिये बेताब है और उसे अवसर भी मिलने लगे हैं।
 
हाल ही में रिलीज हुई टी सीरीज जैसे बड़े बैनर की चर्चित फिल्म शेरनी में अर्पित पहली बार डिजिटल पर्दे पर दिखायी दिये हैं। हालाँकि इस फिल्म के पहले से ही वह टिकटॉक एप जैसे प्लेटफार्म व भोपाल के स्थानीय मंचों, नुक्कड़ नाटक, छोटे- छोटे  वीडियो में अभिनय व स्टैंडअप कॉमेडी के लिये खूब चर्चा में थे । और इसी के बल पर उन्हें भोजपुरी व बॉलीवुड फिल्मों में अवसर मिल गये।
 
अब, जब कि बड़े स्टारों के साथ उनकी पहली फिल्म “शेरनी” अमेजन प्राईम वीडियो पर रिलीज होकर लगातार चर्चा में बनी हुई है, तो इसका फायदा अर्पित को भी मिल रहा है और उनकी खुशी भी बढ़ जाना स्वाभाविक है।
 
इसके बाद अर्पित की मुख्य भूमिका से सजी एक हॉरर फिल्म मृतकोण भी जल्द ही रिलीज होने वाली है। उसे लेकर भी अर्पित बेहद उत्साहित हैं। उनका मानना है कि इस फिल्म में उनके अभिनय से उनको नयी पहचान मिलेगी।
 
हालांकि शेरनी फिल्म में उनका रोल छोटा ही है, किन्तु स्थानीय विधायक के गुंडे के रूप में वे प्रभावशाली हैं। फिल्म बड़े पर्दे के लिये बनाई गयी थी, किन्तु कोरोना इफेक्ट के चलते उसे डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज करना पड़ा। इसके लिये फिल्म की लम्बाई भी कम करनी पड़ी व बहुत से दृश्य काट दिये गये। अर्पित के साथ भी शूट हुए कई अच्छे दृश्य व डॉयलाग गायब हो गये। किन्तु बतौर नये कलाकार वह इतने से ही बहुत खुश हैं कि उनकी पहली ही फिल्म टी सीरीज जैसे बड़े बैनर, विद्या बालन, शरत सक्सेना, विजय राज जैसे बड़े कलाकारों और न्यूटन जैसी बेहतरीन फिल्म निर्देशित करने वाले अमित मासुर्कर जैसे मंजे हुए निर्देशक के साथ हैं, जहाँ उन्हे बहुत कुछ सीखने को मिला।
 
अर्पित का जन्म उत्तर प्रदेश के रायबरेली जनपद स्थित ननिहाल में हुआ था। वो प्रसिद्ध बाल साहित्यकार व कवि अरविंद कुमार साहू के भांजे हैं। अर्पित बचपन से भोपाल में रहे व उनकी शिक्षा-दीक्षा भी इसी शहर में संपन्न हुई है। उन्हें भोपाल के साथ रायबरेली शहर से भी बहुत प्यार है और दोनों जगह बहुत से युवा उनके मित्र और फैन बन चुके है।
 
अपनी शुरुआत के बारे में अर्पित ने बताया कि टिकटॉक एप से उनके छोटे-छोटे वीडियो देखकर कई फिल्म निर्माता- निर्देशकों ने उनको बुलाया और उनके फिल्मी सफर की शुरुवात हो गयी।
 
अर्पित सोनी टीवी के महारानी (वेब सीरियल) और गुल्लक समेत कई धारावाहिकों व भोजपुरी फिल्मों के अतिरिक्त भोपाल और आसपास के शहरों में स्टेज शो, थियेटर , नुक्कड़ नाटकों में भी काम कर चुके हैं। स्थानीय स्तर पर उनके फैन लगातार बढ़ रहे हैं। उनको नयी फिल्मों के ऑफर भी मिल रहे हैं। लेकिन वो सोच समझकर काम करना चाहते हैं।
 
अर्पित को अभिनय के लिये स्थानीय सम्मानों के अतिरिक्त वर्ष 2019 में अन्तर्राष्ट्रीय सोशल मीडिया मैत्री सम्मेलन, भीलवाड़ा में “विशिष्ट प्रतिभा सम्मान” सहित कई अन्य अवार्ड और पुरस्कार भी मिल चुके हैं।  
Facebook Comments