Friday 30th of July 2021 07:35:15 AM

Breaking News
  • कोविड रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 45 करोड़ सात लाख से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। देश में स्‍वस्‍थ होने की दर बढकर 97 दशमलव तीन-आठ प्रतिशत हो गई है।
  • प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी राष्‍ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्‍य में शिक्षा क्षेत्र में अनेक नए सुधारों का शुभारंभ करेंगे।
  • उच्चतम न्यायालय ने एफआरएल-रिलायंस सौदे के खिलाफ अमेजन की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा|

वृष राशि(9  दिसम्बर से 15 दिसम्बर  ) – इस सप्ताह जहाँ शुरुआत में चन्द्र देव आपके द्वादश भाव में होंगे और उसके बाद आपकी ही राशि यानी आपके लग्न भाव से होते हुए द्वितीय और अंत में फिर तृतीय भाव में प्रवेश कर जाएंगे। इसके साथ ही इस सप्ताह शुक्र देव भी आपकी राशि के नवम भाव में गोचर करेंगे। जिस समय चंद्र का प्रवेश आपके द्वादश भाव में होगा उस वक़्त आपको कुछ अनचाहा मानसिक तनाव हो सकता है। इस समय आपके शत्रु आपके ऊपर हावी नज़र आएँगे जिससे आपको सावधान रहना होगा अन्यथा कोई बड़ा धोखा मिलने से हानि हो सकती है। सेहत के लिहाज से भी समय ज्यादा अनुकूल नहीं कहा जा सकता है। क्योंकि संभावना है कि आपको वाहन से संबंधित कोई शारीरिक परेशानी हो। इसके बाद चंद्र के आपके अगले भाव में गोचर करने से आपको करियर में कुछ समय समय देखने को मिल सकता है। इस दौरान आप अपनी मेहनत और लग्न के अच्छा मुनाफ़ा हासिल कर सकेंगे। आपके काम की सराहना खुद आपके अधिकारी भी करेंगे जिससे आपको फल स्वरूप किसी तरह का बोनस इत्यादि मिल सकता है।

इसके बाद सप्ताह के दूसरे भाग में चंद्र के द्वितीय और तृतीय भाव में गोचर करने से आपके भाई-बहनों के लिए समय अच्छा रहेगा। इस समय आप उनकी मदद के लिए सबसे आगे खड़े नज़र आएँगे जिसके चलते उन्हें अच्छा लाभ भी हासिल होगा। आपके अनुभव से लाभ मिलने के बाद घर-परिवार में आपकी छवि पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आपको यात्रा पर भी जाने का अवसर मिलेगा और संभव है कि ये यात्रा विदेश की हो। इस दौरान अपने आँख-कान खुले रखें ताकि आप ज्यादा से ज्यादा लाभ अर्जित कर पाएँ। इसके साथ ही शुक्र के गोचर से आपको उन्नति मिलेगी और साथ ही भाग्य का साथ मिलने से आपकी मेहनत का फल आपको उचाईयों की ओर ले जाएगा। आप इस समय हर क्षेत्र पर अपना रुतबा कायम करने में सफल रहेंगे, जिससे दूसरे लोग आपसे प्रेरणा भी लेंगे। आपको अच्छे मित्रों की संगति और उनसे अच्छा लाभ भी मिल पाएंगे और इससे आपको आर्थिक फायदा होगा।