Friday 30th of July 2021 07:40:11 AM

Breaking News
  • कोविड रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 45 करोड़ सात लाख से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। देश में स्‍वस्‍थ होने की दर बढकर 97 दशमलव तीन-आठ प्रतिशत हो गई है।
  • प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी राष्‍ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्‍य में शिक्षा क्षेत्र में अनेक नए सुधारों का शुभारंभ करेंगे।
  • उच्चतम न्यायालय ने एफआरएल-रिलायंस सौदे के खिलाफ अमेजन की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा|

वृश्चिक राशि ( 9दिसम्बर से 15 दिसम्बर  ) -इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके षष्टम भाव में विराजमान होंगे, जो इसके बाद आपके सप्तम, अष्टम भाव और सप्ताह के अंत में आपकी राशि के नवम भाव में गोचर करेंगे। इसके साथ ही इस सप्ताह शुक्र देव का गोचर भी आपकी राशि के तृतीय भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत में चंद्र के षष्ठम और सप्तम भाव में होने से आपका किसी से विवाद हो सकता है। इस दौरान खुद को किसी भी तरह के विवाद या झड़गे से दूर रखें अन्यथा मामला कोर्ट-कचहरी तक भी पहुंच सकता है, जिससे आपका अच्छा-खासा धन भी खर्च होगा। शत्रु पक्ष आपको परेशान करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ेगा लेकिन आप उन्हें हर कदम पर पराजित करेंगे। कार्य स्थल पर ख़ास तौर से बिज़नेस पार्टनर-शिप या साझेदारी में व्यापारी कर रहे जातकों को आपसी तालमेल से कोई बड़ा लाभ होगा। इस लाभ से आप दोनों भविष्य के लिए नई-नई योजनाओं पर काम करेंगे।

इसके बाद सप्ताह के मध्य से लेकर अंत तक चंद्र के अष्टम और नवम भाव में विराजमान होने से आपकी माता जी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। इसके साथ ही अगर समय रहते उनका इलाज नहीं कराया गया तो हॉस्पिटल तक की नौबत आ सकती है। इसमें आपको अपना धन भी खर्च करना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष से मुलाक़ात करने का अवसर मिलेगा जिससे कुछ भेट भी मिलने की उम्मीद है। माता पिता से विवाद होने के भी योग बन रहे हैं। जिससे आपको और उन्हें दोनों को मानसिक तनाव होगा। कार्यक्षेत्र के लिहाज़ से समय अनुकूल है, लेकिन इस दौरान ध्यान रखें कि घर का कोई विवाद अपने काम के आड़े न आने दें। वहीं इस सप्ताह के अंत में शुक्र देव भी आपके तृतीय भाव में गोचर कर जाएंगे जिस दौरान आपको मानसिक शांति की अनुभूति होगी। इस समय आप खुद को अपना समय देने और अपने आप को खज़ाने-सवारने के ऊपर धन भी ख़र्च करेंगे। पारिवारिक जीवन भी अच्छा रहेगा और किसी यात्रा पर जाने का योग बनेगा।