Friday 30th of July 2021 06:36:40 AM

Breaking News
  • कोविड रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 45 करोड़ सात लाख से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। देश में स्‍वस्‍थ होने की दर बढकर 97 दशमलव तीन-आठ प्रतिशत हो गई है।
  • प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी राष्‍ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्‍य में शिक्षा क्षेत्र में अनेक नए सुधारों का शुभारंभ करेंगे।
  • उच्चतम न्यायालय ने एफआरएल-रिलायंस सौदे के खिलाफ अमेजन की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा|

मिथुन राशि (9दिसम्बर से 15 दिसम्बर  ) – इस सप्ताह की शुरुआत में चन्द्रमा आपकी राशि के एकादश भाव में होंगे इसके बाद द्वादश, लग्न भाव और फिर हफ्ते के अंत में आपके द्वितीय भाव में गोचर कर जाएंगे। इसके साथ ही इस सप्ताह शुक्र देव भी आपकी राशि से अष्टम भाव में गोचर करेंगे। शुरुआत में चंद्र देव के आपके एकादश भाव में होंगे से आपको अपनी आमदनी में अचानक से लाभ होता दिखाई देगा। हालांकि आपके खर्च भी आपकी आमदनी के अनुपात ही होते रहेंगे, लेकिन धन का अभाव न होने से आपको प्रसन्ता की अनुभूति। आपकी मुलाकात इस समय समाज के प्रतिष्ठित लोगों से हो सकती है जिनका अनुभव आपके काम आएगा। इसके बाद चंद्र के अगले भाव में जाने से आप मित्रों के साथ कही घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। इस दौरान आप उनपर दिल खोलकर खर्च भी करेंगे। पारिवारिक जीवन सही रहेगा लेकिन आपको समझने की ज़रूरत होगी कि परिवार को समय देना भी कई मायनों में बेहद ज़रूरी होता है।

इसके बाद सप्ताह के मध्य में चंद्र के गोचर से आपको थोड़ा नुक्सान उठाना पड़ सकता है। ये समय आपके लिए प्रतिकूल फल लेकर आएगा इसलिए आपको सचेत रहने की सलाह दी जाती है। इस समय आपको किसी भी तरह के लेन-देन को करने से बचना होगा अन्यथा धन से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है। दांपत्य जीवन में भी परेशानी रहेगी क्योंकि संतान पक्ष अपनी किसी ज़िद के चलते आपको तकलीफ़ दे सकती है। इससे जीवनसाथी को भी इस समय स्वास्थ्य से संबंधित कोई समस्या हो सकती है। इसके बाद सप्ताह के अंत में चंद्र और शुक्र के गोचर से आप उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए विचार कर सकते हैं। धर्म की ओर भी आपका रुझान देखते ही बनेगा जिसके चलते आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने का भी प्लान बना सकते हैं। हालांकि इस समय आपकी वाणी में कड़वाहट आएगी और अहंकार में वृद्धि होगी जिसके चलते आप अपने किसी ख़ास को आहत कर सकते हैं। इसलिए जितना मुमकिन हो बोलने से पहले सही से सोच-विचार कर लें। शुक्र आपके अंदर काम-वासना की अधिकता लाएगा, लेकिन इस समय आपको मर्यादा में रहते हुए ही हर कार्य करना होगा अन्यथा आपकी छवि को नुक्सान पहुँच सकता है।