Friday 30th of July 2021 05:38:43 AM

Breaking News
  • कोविड रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 45 करोड़ सात लाख से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। देश में स्‍वस्‍थ होने की दर बढकर 97 दशमलव तीन-आठ प्रतिशत हो गई है।
  • प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी राष्‍ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्‍य में शिक्षा क्षेत्र में अनेक नए सुधारों का शुभारंभ करेंगे।
  • उच्चतम न्यायालय ने एफआरएल-रिलायंस सौदे के खिलाफ अमेजन की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा|

मकर राशि ( 9 दिसम्बर से 15 दिसम्बर  ) – इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपकी राशि के चतुर्थ भाव में होंगे इसके बाद वो आपकी राशि के पंचम, षष्टम भाव से होते हुए सप्ताह के अंत में आपके सप्तम भाव में संचरण कर जाएंगे। इसके साथ ही इस सप्ताह शुक्र का गोचर भी आपकी ही राशि यानी आपके लग्न भाव में होगा। जिससे इस पूरे ही सप्ताह इन दोनों ही ग्रहों का प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा। जिस वक़्त चंद्र का गोचर आपके चतुर्थ भाव में होगा जिससे रियल एस्टेट का व्यवसाय करने वाले व्यापारियों को प्रॉपर्टी या ज़मीन से अच्छा मुनाफ़ा कमाने का अवसर मिलेगा। जो छात्र विदेश में पढ़ाई करने की इच्छा रखते हैं उन्हें इस समय अच्छा समाचार मिल सकता है। लेकिन इस दौरान पारिवारिक जीवन में सहयोग प्राप्त न होने से आपका मन दुखी हो सकता है। इसके बाद चंद्र के पंचम भाव में जाने से यदि कोई मामला कोर्ट कचहरी में चल रहा था तो उसमें फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। किसी पूर्व के काम को पुनः शुरू करने के लिए क़र्ज़ ले सकते हैं, जिसके सफलता मिलेगी। किसी विरोधी के चलते इस समय आपको धन लाभ भी होगा। साथ ही लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा और इससे आप अच्छा धन भी अर्जित कर पाएंगे।

इसके बाद मध्य में षष्टम और अंत में सप्तम भाव में चंद्र के विराजमान होने से व्यापारियों को अपने बिज़नेस पार्टनर से नुक्सान भुगतना पड़ सकता है, इसलिए शुरुआत से ही सचेत रहकर आगे बढ़े। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी और मन प्रसन्न रहेगा। संतान पक्ष को भी विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा जिससे घर का वातावरण उत्साहित दिखाई देगा। करियर के क्षेत्र में आप अच्छा लाभ उठा पाएंगे। इस दौरान कार्य से संबंधित विदेश की यात्रा करने के भी योग बन रहे हैं। वहीं शुक्र का गोचर होने से आप अपनी इच्छा अनुसार फलों की प्राप्ति कर सकेंगे। कला और सौंदर्य के क्षेत्र से जुड़े जातकों को सबसे ज्यादा इस गोचर से फायदा मिलेगा।