Thursday 28th of March 2024 10:22:21 PM

Breaking News
  • दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल को नहीं मिली कोर्ट से रहत , 1 अप्रैल तक बढ़ी ED रिमांड |
  • बीजेपी में शामिल होने के लिए Y प्लस सुरक्षा और पैसे की पेशकश , दिल्ली के मंत्री सौरभ भरद्वाज का बड़ा आरोप |
Facebook Comments
By : Nishpaksh Pratinidhi | Published Date : 24 Mar 2021 4:53 PM |   309 views

कवियों ने बोये कंक्रीट के जंगल में संवेदनाओं के बीज

ग्रेटर नोएडा स्थित अजनारा ली गार्डन सोसायटी की ऊंची-ऊंची इमारतों के बीच बैठकर दिल्ली/एनसीआर के दिग्गज कवियों ने होली के उपलक्ष्य में आयोजित कवि सम्मेलन में कवि/कलाकर्मी श्री किशोर श्रीवास्तव के मंच संचालन में कविताओं के अनेक खूबसूरत रंग बिखेरे और कंक्रीट के जंगल में संवेदनाओं के बीज बो कर खूब हरियाली पैदा की।
 
देश के प्रख्यात कवि/साहित्यकार  लक्ष्मी शंकर वाजपेयी के मुख्य आतिथ्य, राष्ट्रकिंकर के संपादक  विनोद बब्बर की अध्यक्षता और प्रसिद्ध व्यंग्यकार  सुभाष चन्दर के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित इस अनूठे कवि सम्मेलन में सर्वश्री राजीव तनेजा, प्रेम सागर, इब्राहिम अल्वी, सुनहरी लाल वर्मा, विनोद कु. गुप्ता, ममता किरण, नेहा नाहटा, वंदना छारिया, पुष्पा जोशी, शैल भदावरी, कामना मिश्रा, विष्णु सक्सेना, नरेश मलिक और पीयूष कांति और अरविंद कु. मिश्रा जैसे दिग्गज कवि/कवयित्रियों ने होली और विभिन्न सम सामयिक विषयों पर अपनी रंग-बिरंगी कविता, गीत, ग़ज़लों से श्रोताओं को न केवल होली के विभिन्न रंगों में देर रात तक डुबाये रखा अपितु अपनी रचनाओं के माध्यम से उन्हें विभिन्न सामाजिक/राष्ट्रीय मुद्दों पर चिंतन-मनन का अवसर भी दिया। इसी तरह से हास्य कवियों ने भी श्रोताओं को खूब हँसाया और गुदगुदाया।
 
इस अवसर पर सेलिब्रिटी गेस्ट के रूप में प्रसिद्ध युवा टीवी एंकर कु. विपनेश माथुर की भी गरिमामय उपस्थिति रही और उनकी बेटियों को संबोधित कविता ने हास्य और मनोरंजन के बीच बेटियों के महत्व और उनकी वर्तमान दशा को भी गम्भीरतापूर्वक रेखांकित किया।
 
कार्यक्रम में बरगद संस्था के अध्यक्ष हरदयाल कुशवाहा ने सभी अतिथियों को तुलसी के पौधे और चरखा भेंट किया।
 
सोसायटी की होली समिति की ओर से सर्वश्री राज शेखर, नीरज गुप्ता, पारुल सक्सेना, शशि श्रीवास्तव और ममता आदि ने शॉल ओढ़ाकर और माला पहनाकर सभी अतिथियों और कवियों का स्वागत किया।
Facebook Comments